Stock Market - निफ्टी 50 की पांच कंपनियां जो सबसे ज्यादा रिटर्न दे रही हैं

भारत के शेयर बाजार में पहली बार निफ्टी 50 इतनी तेजी से ऊपर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। हम आपको बताते हैं कि वह कौन से पांच घोड़े हैं जिन्होंने भारत की सबसे दमदार 50 कंपनी वाले निफ्टी के रथ को 20000 से 21000, अर्थात नेक्स्ट लेवल पर पहुंचा दिया है। 

शेयर बाजार में भारत की सबसे दमदार पांच कंपनियां

निफ्टी 50 में भारत की उन 50 कंपनियों को लिस्ट किया जाता है, जिनका प्रदर्शन सबसे अच्छा होता है। अब तक देखा गया है कि सभी 50 कंपनियां कोई चमत्कारी रिटर्न नहीं देती बल्कि धीरे-धीरे लेकिन लगातार रिटर्न देती है। निफ्टी 50 में इन्वेस्टमेंट, स्टॉक मार्केट में सबसे सुरक्षित माना जाता है जिसमें विरोध होती रहती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में निफ्टी के आंकड़ों में अद्वितीय वृद्धि देखने को मिली है। समीक्षा करने पर पाया गया है की पांच कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने निफ्टी को 20000 से 21000 पर पहुंचा दिया है। इन कंपनियों में लार्सन ऐंड टुब्रो नंबर वन पर है जिसने सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक 30% का बंपर रिटर्न दिया है। इसके अलावा एनटीपीसी, बजाज ऑटो, अदानी पोर्ट्स और एक्सिस बैंक, निफ्टी को ऊपर की तरफ खींचते हुए ले जा रहे हैं। 

निफ्टी 50 में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली पांच कंपनियां 

समीक्षा अवधि में, जहां एक और उपरोक्त पांच कंपनियों ने निफ्टी 50 के आंकड़ों को बढ़ाने का काम किया वहीं दूसरी ओर बजाज फाइनेंस, आईटीसी, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक ने निफ्टी 50 के रथ को आसमान में उड़ने से रोक रखा है। समीक्षा अवधि में उपरोक्त पांचो कंपनियों ने निफ्टी 50 की दूसरी कंपनियों की तुलना में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। 

निफ्टी 50 मे कब कौन सी कंपनी टॉप पर पहुंच जाए, कह नहीं सकते

निफ्टी 50 उन 50 कंपनियों की लिस्ट का नाम है जो शेयर मार्केट में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिन पर भरोसा किया जा सकता है और जो इंडिया की इकोनॉमी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। इन 50 कंपनियों में से कौन सी पांच कंपनियां टॉप पर पहुंच जाएगी, कोई नहीं कह सकता, लेकिन इतना जरूर कहा जाता है कि, निफ्टी 50 की 50 कंपनियों में से कोई भी कंपनी अपने निवेशकों का नुकसान नहीं करती। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !