SBI से 2024 में 30% रिटर्न का पूर्वानुमान, Stock Investment Plan मात्र 650 से शुरू

नए साल 2024 में यदि आप भारतीय स्टेट बैंक में कोई नया फिक्स डिपाजिट करने जा रहे हैं अथवा कोई नई SIP शुरू करने जा रहे हैं तो आपको एक बार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के स्टॉक मार्केट के रिटर्न भी देखना चाहिए। फिक्स्ड डिपॉजिट पर 1 साल में 7% ब्याज मिलता है, जबकि यदि आप डिमैट अकाउंट के जरिए इसी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में इनवेस्ट करेंगे तो पिछले एक महीने में 12% का रिटर्न मिला है। आप मात्र ₹650 लगाकर बैंक का एक शेयर खरीद सकते हैं, अथवा इसके गुणांक में अधिकतम उपलब्ध शेयर खरीद सकते हैं।

SBI ने 5 साल में डबल से ज्यादा दिया

करोड़ों लोग स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में SIP (म्युचुअल फंड) शुरू करते हैं। म्युचुअल फंड के मैनेजर भी आपकी जमा पूंजी को शेयर बाजार में निवेश करते हैं। बड़ा प्रश्न यह है कि जब स्टेट बैंक आफ इंडिया का शेयर, खुद काफी अच्छा रिटर्न दे रहा है तो फिर SBI SIP के माध्यम से दूसरी कंपनियों में पैसा लगाने की क्या जरूरत है। पिछले 5 साल में भारतीय स्टेट बैंक ने 115.59% रिटर्न दिया है। 

SBI SHARE FORECAST - 30% रिटर्न देगा

बैंक की बैलेंस शीट काफी मजबूत हो गई है। केपीटलाइजेशन, लायबिलिटी फ्रेंचाइजी, एसेट क्वालिटी और आउटलुक सारे के सारे सिग्नल पॉजिटिव है। कई सारे ब्रोकरेज हाउस ने भारतीय स्टेट बैंक के अच्छे भविष्य की भविष्यवाणी की है। एक्सिस सिक्योरिटी, मोतीलाल ओसवाल, एसएमसी ग्लोबल जैसे ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि साल 2024 में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के शेयर की कीमत ₹800 तक जाएगी। इस हिसाब से साल 2024 में 30% तक का रिटर्न मिलने की संभावना है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !