MP POLICE SI PROMOTION LIST for DOWNLOAD - मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर की प्रमोशन लिस्ट

मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा 283 सब इंस्पेक्टर की प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी है। सभी को कार्यवाहक इंस्पेक्टर बनाया गया है। प्रमोशन के साथ सभी को नवीन पद स्थापना भी दी गई है। 

पुलिस मुख्यालय, मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि, जी०ओ०पी० 148/2021 दिनांक 10/02/21, अघतन सशोधित पत्र क० पुमु/3/कार्मिक/स-12/737/2021, दिनांक 12/02/2021 एवं पत्र क्र० पुमु/3/कार्मिक/स-12/800/2021, दिनांक 17/02/2021 में निहित प्रावधानों के अनुसार म०प्र० जिला पुलिस बल में पदस्थ उप निरीक्षकों को निरीक्षक पद का "कार्यवाहक प्रभार" (उच्च पद पर कार्य करने का अधिकार) दिये जाने हेतु पुलिस मुख्यालय के आदेश क/पुमु/3/कार्मिक/स-12/2983/2023 दिनांक 26/12/2023 के द्वारा जारी उपयुक्तता सूची वर्ष 2023 के आधार पर वर्तमान में निरीक्षकों के रिक्त पदों पर निम्नलिखित उप निरीक्षकों को उनकी वरिष्ठता के आधार पर निरीक्षक के पद पर कार्यवाहक प्रभार दिया जाकर उनके नाम के सम्मुख दर्शायी गई इकाई में पदस्थ किया जाता है:-

पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) पुलिस मुख्यालय, भोपाल के हस्ताक्षर से जारी प्रमोशन लिस्ट में स्पष्ट किया गया है कि:-
2. उक्त समस्त उप निरीक्षकों, कार्यवाहक निरीक्षक के सभी अधिकार एवं दयित्वों का व्यवहारण करने में सक्षम रहेंगे।
3. "कार्यवाहक प्रभार" दिये जाने के आदेश किसी भी समय बिना किसी पूर्व नोटिस के सक्षम अधिकारी द्वारा निरस्त किया जाकर संबंधित को उसके मूल पद पर परिवर्तित किया जा सकता है।
4. यदि उक्त उप निरीक्षकों में से किसी के विरूद्ध कोई विभागीय जाच / अपराधिक प्रकरण / न्यायालयीन प्रकरण की कार्यवाही लंबित हो अथवा बडी सजा / वेतनवृद्धि रोकने का दण्ड वर्तमान में प्रभावशील हो तो संबधित उप निरीक्षक को कार्यवाहक प्रभार पर रवानगी न दी जाकर तत्काल इस कार्यालय को अवगत कराया जावे। यदि इसके उपरान्त भी संबंधित को कार्यमुक्त किया जाता है, तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी इकाई प्रमुख की होगी।
5. उपरोक्त अधिकारियों को नवीन पदस्थापना के लिए कार्यमुक्त कर इस कार्यालय को अवगत करावे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !