MP NEWS - राहुल गांधी ने कमलनाथ के बाद रणदीप सुरजेवाला को भी हटाया, जीतू के प्रभारी जितेंद्र

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शर्मनाक शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने साहसिक फैसला लेते हुए सबसे वरिष्ठ नेता श्री कमलनाथ संलग्न श्री दिग्विजय सिंह को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था। अब मध्य प्रदेश के प्रभारी श्री रणदीप सुरजेवाला को भी हटा दिया है। 

हाई कमान के सामने कमलनाथ की वकालत करने लगे थे रणदीप सिंह सुरजेवाला

इंडियन नेशनल कांग्रेस, दिल्ली से जारी जानकारी में बताया गया है कि श्री जितेंद्र सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। वह श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला का स्थान लेंगे। श्री जितेंद्र सिंह, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष थे। चुनाव में पार्टी की हार के बाद वे रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ भोपाल आए थे और सभी उम्मीदवारों से चर्चा की थी। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में भी वे उपस्थित थे। उल्लेख करना प्रासंगिक है कि, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में श्री कमलनाथ और श्री दिग्विजय सिंह के बाद, श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ही तीसरी सबसे बड़े डिसीजन मेकर थे। उन्होंने चुनाव के दौरान हाई कमान को कुछ इस प्रकार की जानकारियां दी जिसके कारण हाई कमान भ्रम की स्थिति में बना रहे और श्री कमलनाथ एवं श्री दिग्विजय सिंह को फ्री हैंड मिले। 

कांग्रेस पार्टी में कमलनाथ बेरोजगार 

श्री जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए हुए एक सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है। इससे पहले श्री कमलनाथ को भोपाल छोड़ देने के आदेश दे दिए गए थे। नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में श्री कमलनाथ एक विधायक के नाते भी उपस्थित नहीं थे। माना जा रहा था कि, कांग्रेस पार्टी के लिए अपने जीवन के सबसे सुनहरे 40 साल समर्पित करने वाले कमलनाथ को किसी अच्छी पोजीशन पर एडजस्ट करके सम्मानित किया जाएगा, परंतु अब तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। आज की तारीख में कमलनाथ सिर्फ छिंदवाड़ा के विधायक है। कांग्रेस पार्टी संगठन में उनके पास कोई पद नहीं है।

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !