BHOPAL NEWS - गैंग ने व्यापारी से एक करोड़ रंगदारी मांगी, नहीं दी तो गोली मार दी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक नई गैंग सक्रिय हो गई है। इस गैंग के दुबई से कनेक्शन है। गैंग लीडर दुबई से भोपाल के व्यापारियों को फोन करता है और गैंग के दूसरे गुर्गे रंगदारी वसूली का काम करते हैं। बुधवार स्थित तक ताज टेंट हाउस के मालिक से एक करोड रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। कहा था कि यदि 3 तारीख तक नहीं दिया तो मौत का एहसास करा देंगे। इसके बाद धमकी पर अमल करते हुए गैंग ने दुकान में घुसकर तलवारों से हमला किया और तीन गोली मारी। 

कारोबारी का भाई बोला- पता था हमला होगा

पुलिस ने बताया कि, नवाज रियाज (30) टेंट हाउस कारोबारी हैं। नकाबपोश तीन बदमाशों ने बुधवारा इलाके में स्थित ताज टेंट हाउस शॉप में घुसकर उन पर तलवारों से हमला किया और गोलियां मारी हैं। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायल के बड़े भाई फराज रियाज ने बताया कि हमारी दुकान को लेकर पुराना विवाद आमिर उर्फ बर्फ और उसके भाई जोहान से चल रहा है। आमिर आदतन अपराधी है, उसके खिलाफ हत्या के प्रयास और एमडीएम ड्रग्स की तस्करी जैसे कई संगीन अपराध दर्ज हैं। तलैया थाना इलाके का निगरानी बदमाश भी है। हाल ही में तीन साल की जेल काटने के बाद छूटा है।

3 साल पुराना विवाद, दुकान के आधिपत्य को लेकर संघर्ष

फराज के मुताबिक तीन साल पहले हमने दुकान खरीदी थी। आमिर का दावा है कि दुकान के लिए वह बयाना दे चुका था, जबकि जिसने हमें दुकान बेची, उसने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी। वह चाहता है कि हम दुकान खाली कर दें, नहीं तो उसे एक करोड़ रुपए दें। इन्हीं बातों को लेकर उसने पिछले दिनों उनके चचेरे भाई को पीटा था। हमने आमिर के खिलाफ एफआईआर भी कराई थी। इसके बाद से लगातार धमकियां मिल रही थीं। डर था कि हम पर हमला होगा। पुलिस से मदद मांगी, लेकिन शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया।

वॉट्सएप पर ऑडियो मैसेज आया

नवाज के मोबाइल पर वॉट्सएप पर ऑडियो मैसेज आया। धमकाने वाले ने अपना नाम नसीम बन्ने खां बताया। खुद को स्टेशन बजरिया का गुंडा बताया। वह बोला, 'आप पैसे वाले लोग हो। आपके पास बहुत ही पैसा है। हम गैंगस्टर हैं। हमारा काम लोगों को मौत का एहसास कराना और जरूरत पड़ने पर उन्हें मौत के घाट उतारना भी है। हम जिस गैंग से जुड़े हैं, वहां के हैड ने आदेश किया है कि 3 दिसंबर को आप पर हमला करना है।'

वह आगे कहता है, 'जान बचाना चाहते हो तो एक करोड़ रुपए दे दो। समझते हो न, इस रकम को क्या कहते हैं, प्रोटेक्शन मनी, फिरौती, रंगदारी... हां, रंगदारी, वही दे दो। नहीं तो आपको मौत का एहसास कराएंगे। हो सकता है इसमें आपकी जान चली जाए। आपके पास दुबई से कॉल आने वाला था। किसी टेक्निकल परेशानी के कारण शायद यह मैसेज आप तक नहीं पहुंचा। मुझे आदेश हुआ कि आप तक यह मैसेज पहुंचाना है। मैंने पहुंचा दिया, एक हफ्ते का समय है। नहीं मानो तो तैयार रहना मौत का एहसास कराया जाएगा।'

पुलिस ने ऑडियो को जांच में लिया

तलैया थाना प्रभारी सीबी राठौर ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने आमिर उर्फ बर्फ पर हमला कराने का संदेह जाहिर किया है। CCTV फुटेज से भी बदमाशों का पता लगाया जा रहा है। धमकी भरे ऑडियो को भी जांच में लिया है। पूर्व में दिए गए एक अन्य शिकायती आवेदन के आधार पर आमिर पर अड़ीबाजी का एक और प्रकरण दर्ज किया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !