Stock Market - दो रुपट्टी का शेयर, बाजार में आने से पहले 914 का हो गया, खरीदने वाले 82% के फायदे में

₹2 की क्या कीमत होती है। कुछ लोग तो कहते हैं कि भारत के बाजार में ₹100 की भी कोई कीमत नहीं होती लेकिन भारत के शेयर बाजार में ₹2 की बहुत कीमत होती है। एक कंपनी का ₹2 का शेयर बाजार में आने से पहले ही 914 रुपए का हो गया है। 30 तारीख को बाजार में लिस्ट होगा तब तक पता नहीं कितने का हो जाएगा। जरा सोचिए स्टॉक मार्केट में ₹2 की कितनी कीमत होती है। 

ब्रांड वैल्यू से क्या होता है

यदि कोई पूछे कि शेयर बाजार में निवेश करने पर कितना फायदा होता है तो उसे टाटा टेक के आईपीओ के आंकड़े बताए जाने चाहिए। यदि कोई पूछे की ब्रांड वैल्यू से क्या होता है तो भी उसे टाटा टेक के आईपीओ के आंकड़े बताए जाने चाहिए। सिर्फ TATA का नाम होने के कारण टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी ने मात्र ₹2 का शेयर ₹500 में बेचा और उसके बाद भी खरीदने वालों की लाइन लगी हुई है। निवेशकों ने एडवांस पैसा जमा कर दिया है लेकिन अब तक उन्हें शेयर नहीं मिला है। जिसे मिलेगा उसे मात्र 14 दिनों में लगभग 70% फायदे का पूर्वानुमान है।

Tata Technologies - प्रत्येक शेयर के पीछे 70 निवेशकों की लाइन

टाटा टेक्नोलॉजीज, टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी है। यह विनिर्माण-केंद्रित इंजीनियरिंग अनुसंधान और विकास (ईआर एंड डी) कंपनी है, जो मुख्य रूप से ऑटोमोटिव उद्योग पर केंद्रित है। इस कंपनी का गठन टाटा मोटर्स को सपोर्ट करने के लिए किया गया था और आज की स्थिति में या कंपनीऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को सपोर्ट कर रही है। टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरशन, टाटा मोटर्स में एक प्रमोटर समूह इकाई है, जिसके पास 30 सितंबर तक 0.33 प्रतिशत हिस्सेदारी है। टाटा टेक का आईपीओ क्लोज हो चुका है। इस कंपनी के प्रत्येक शेयर को खरीदने के लिए 70 निवेशकों की लाइन लगी हुई है। 70 में से किसी एक को शेयर मिलेगा जबकि बाकी 69 को निराशा हाथ लगेगी।

Tata Technologies IPO GMP Trend

दिनांक 30 नवंबर 2023 को टाटा टेक कंपनीकी नेशनल स्टाफ एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग होगी। आईपीओ क्लोज हो चुका है लेकिन GMP लगातार बढ़ता चला जा रहा है। 26 नवंबर की स्थिति में ग्रे मार्केट के खिलाड़ियों का अनुमान है कि Tata Technologies की Estimated Listing Price 914 होगी। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर एग्रीमेंट करने को तैयार है कि यदि आपको टाटा टेक्नोलॉजी का शेयर आवंटित होता है तो वह उसे 914 में आपसे खरीद लेंगे। यानी ₹2 का शेयर कंपनी ₹500 में बेच रही है और खरीदने वाले को मात्र 14 दिनों में 414 का फायदा हो रहा है। यह रकम निवेश की गई राशि का 82% से अधिक है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !