MP NEWS - कांग्रेस नेता केपी सिंह के गांव में भाजपा प्रत्याशी पर फायरिंग और हमला

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में कांग्रेस पार्टी के नेता, विधानसभा उम्मीदवार एवं यदि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो कैबिनेट मंत्री पद के दावेदार श्री केपी सिंह के गांव करारखेड़ा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री प्रीतम सिंह लोधी पर जबरदस्त हमला हुआ। इस दौरान फायरिंग हुई और उनके वाहन तोड़ दिए गए। प्रत्याशी की जान बचाने के प्रयास में उनके 15 से ज्यादा समर्थक घायल हो गए। 

पिछोर में चुनाव के समय अक्सर हिंसा होती है

उल्लेखनीय है कि श्री केपी सिंह कांग्रेस पार्टी के बाहुबली नेताओं में शामिल है। शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से लगातार पांच बार से विधायक बनते आ रहे हैं। पिछोर के पिछले 25 साल के चुनावी इतिहास में कई हिंसक घटनाएं हुई है। इस बार कांग्रेस पार्टी ने श्री केपी सिंह को शिवपुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है परंतु इसके कारण पिछोर की राजनीति में उनका दखल खत्म नहीं हुआ है। पिछोर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने उनकी पसंद के नेता को टिकट दिया है। इस प्रकार श्री केपी सिंह शिवपुरी विधानसभा से प्रत्यक्ष और पिछोर विधानसभा से अप्रत्यक्ष उम्मीदवार हैं। 

स्थानीय पुलिस थाने में श्री केपी सिंह के 14 समर्थकों सहित अज्ञात भीड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है परंतु श्री केपी सिंह के समर्थकों का कहना है कि, उनके गांव करार खेड़ा में जनसंपर्क करने आए भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा श्री केपी सिंह के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। इसके कारण पब्लिक भड़क गई थी। 

पिछोर की हिंसा का शिवपुरी पर असर 

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री केपी सिंह शिवपुरी विधानसभा से अधिकृत उम्मीदवार हैं। उनके उम्मीदवार घोषित होते ही शिवपुरी में भय का माहौल बन गया था। भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार प्रचारित किया जा रहा है कि यदि श्री केपी सिंह शिवपुरी के विधायक बनने में सफल हो गए तो शिवपुरी में हिंसक गतिविधियां बढ़ जाएगी। श्री केपी सिंह के समर्थकों द्वारा स्थिति पर नियंत्रण करने और श्री केपी सिंह की अच्छी छवि को प्रस्तुत किए जाने का काफी प्रयास किया जा रहा है। पिछोर की हिंसा का शिवपुरी के मतदान पर निश्चित रूप से असर पड़ेगा और यह श्री केपी सिंह के लिए शुभ नहीं होगा।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !