MP NEWS- नवगठित जिला मैहर में एसडीओ रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के 55वें जिले मैहर में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा के एसडीओ श्री गिरीश कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। दावा किया है कि श्री मिश्र को ₹20000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों की रफ्तार किया गया है। 

मैहर के ठेकेदार सुरेश प्रसाद गुप्ता की शिकायत पर कार्रवाई

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने बताया कि ठेकेदार श्री सुरेश प्रसाद गुप्ता ने रीवा लोकायुक्त एसपी श्री गोपाल सिंह धाकड़ के समक्ष शिकायत प्रस्तुत की थी। अपनी शिकायत में ठेकेदार श्री गुप्ता ने बताया था कि, उन्होंने अमृत सरोवर तालाब का निर्माण किया है। इसके लिए ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा में उनके ₹200000 का बिल बकाया है। इसका पेमेंट करने के बदले में एसडीओ श्री गिरीश कुमार मिश्रा 10% राशि बतौर रिश्वत मांग रहे हैं। शिकायत का वेरिफिकेशन एवं ऑडियो एविडेंस करेक्ट करने के बाद लोकायुक्त एसपी श्री गोपाल सिंह धाकड़ ने ट्रैप दल का गठन किया। 

ट्रैप दल का नेतृत्व इंस्पेक्टर जिया उल हक को दिया गया। प्लानिंग के तहत ठेकेदार को केमिकल युक्त ₹20000 के नोट दिए गए। एसडीओ श्री गिरीश कुमार ने ठेकेदार श्री सुरेश प्रसाद को जनपद पंचायत ऑफिस में रिश्वत देने के लिए बुलाया। शासकीय अधिकारी द्वारा शासकीय कार्यालय में खुलेआम रिश्वत की रकम प्राप्त की गई। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, मौके पर सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने एसडीओ श्री गिरीश कुमार को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके विधिवत गिरफ्तारी की गई और नियम अनुसार जमानत की कार्रवाई की गई। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!