BHOPAL NEWS - मिठाई में मिलावट के खिलाफ पांच दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई

खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा दीपावली के पूर्व मिठाई में मिलावट के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया गया है। सबसे पहले दिन पांच दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इन सभी दुकानों पर जिस ट्रे में मिठाई सजा कर रखी गई थी। उसमें यह नहीं बताया गया था की मिठाई कब बनाई गई है और कब खराब हो जाएगी। 

सांई बाबा स्वीट्स, विष्णु स्वीट्स, आहूजा पंजाब डेयरी, मनोकांक्षा स्वीट्स, मनोज स्वीट्स के खिलाफ कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा एवं उपभोक्ताओं के अधिकार संबंधी नियमों के अनुसार खुली बिक्री के लिए उपलब्ध मिठाई की ट्रे पर मिठाई बनाई जाने की तारीख एवं बेस्ट बिफोर डेट की जांच करने के लिए भी टीम मैदान में उतरी। इस दौरान गांधी नगर स्थित सांई बाबा स्वीट्स, विष्णु स्वीट्स, न्यू मार्केट स्थित आहूजा पंजाब डेयरी प्रोडक्ट्स एंड स्वीट्स, जहांगीराबाद स्थित मनोकांक्षा स्वीट्स, हमीदिया रोड स्थित मनोज स्वीट्स में यह देखने को नहीं मिला। इसलिए इनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जहांगीराबाद स्थित मनोकांक्षा स्वीट्स में बिना लाइसेंस के कारोबार चल रहा था। इसे लेकर भी अलग से कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में शरद पूर्णिमा के लिए नकली मावा आया 

शरद पूर्णिमा के अवसर पर मावा की बिक्री बढ़ जाती है। इसके चलते भोपाल की दुकानदार भिंड और धौलपुर इत्यादि इलाकों से नकली मावा मंगवाते हैं। इस बार भी भोपाल में कई दुकानदारों ने नकली मावा आर्डर किया है। सप्लाई भी शुरू हो गई है और एक सप्लाई पकड़ी गई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि धौलपुर से 9.20 क्विंटल मावा जीआरपी थाना प्रभारी जहीर खान ने रोका था। उसके स्वामी को नहीं पकड़ा गया लेकिन मावा जप्त कर दिया गया है। फिलहाल उसे कोल्ड स्टोरेज में रखवा दिया गया है। नष्ट नहीं किया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !