मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 - कांग्रेस प्रत्याशियों की संशोधित सूची जारी होगी - MP NEWS

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी 230 विधानसभा सीटों पर अपने अधिकृत उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं परंतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की एक संशोधित सूची भी जारी होगी। (Update 25 oct समाचार प्रमाणित हुआ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से संशोधित सूची जारी कर दी गई है। यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं एवं डाउनलोड भी कर सकते हैं।) 

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि, पिपरिया, आमला, सुमावली, शुजालपुर, जावरा के कैंडिडेट बदले जा सकते हैं। 
पिपरिया विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने श्री गुरुचरण खरे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। श्री गुरुचरण खरे मूल रूप से छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं। बाहरी प्रत्याशी के कारण पिपरिया विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के 12 दावेदार लामबंद हो गए और पार्टी के फैसले का विरोध कर रहे हैं। पूर्व जनपद अध्यक्ष वीरेंद्र बेलवंशी को टिकट मिलने की संभावना है। 

सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायक श्री अजब सिंह कुशवाह के स्थान पर श्री कुलदीप सिंह सिकरवार को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी कैसे फैसले के खिलाफ श्री अजब सिंह कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली एवं चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। बसपा से घबराई कांग्रेस पार्टी श्री अजब सिंह कुशवाहा को वापस कांग्रेस में लाकर अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। 

शुजालपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष एवं सीएम कैंडिडेट कमलनाथ की नाक में दम कर रखी है। पार्टी ने यहां से 2018 के विधानसभा के चुनाव में हारे हुए उम्मीदवार श्री राम सिंह सिकरवार को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस नेता एवं दावेदार योगेंद्र सिंह बंटी का कहना है कि पार्टी के सर्वे में उनका नाम पहले नंबर पर था लेकिन श्री दिग्विजय सिंह ने पक्षपात किया है। इतना लंबा विरोध किसी भी विधानसभा के कार्यकर्ताओं द्वारा अब तक नहीं किया गया है। इसलिए टिकट बदले जाने की संभावना है। 

जावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने हिम्मत श्रीमाल को प्रत्याशी बनाया है। इसके कारण जावरा विधानसभा सीट के दूसरे दावेदारों ने मोर्चाबंदी कर डाली। उनका कहना है कि पार्टी की ओर से प्रत्याशी के चयन में गड़बड़ी हुई है। पार्टी को अपना फैसला बदलना चाहिए और ऐसे नेता को टिकट देना चाहिए जिसकी छवि जनता और कार्यकर्ता दोनों के बीच में अच्छी हो। 

आमला विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को टिकट देने का फैसला किया था परंतु सोमवार 23 अक्टूबर की रात तक जब उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा कर दी। इस सीट पर कांग्रेस ने मनोज मालवे को प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी की घोषणा होते ही मध्य प्रदेश शासन की ओर से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर किए जाने की सूचना आ गई। 

मध्य प्रदेश की इन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों का विरोध

ग्वालियर, दतिया, पिछोर (शिवपुरी), निवाड़ी, नागौद (सतना), सिरमौर (रीवा), सेमरिया (रीवा), रीवा, गोटेगांव (नरसिंहपुर), पिपरिया (नर्मदापुरम), होशंगाबाद (नर्मदापुरम), कुरवाई (विदिशा), बैरसिया (भोपाल), हुजूर (भोपाल), गोविंदपुरा (भोपाल,) नरसिंहगढ़, खातेगांव (देवास), नेपानगर (बुरहानपुर), बुरहानपुर, बदनावर (धार), रतलाम ग्रामीण, जावरा (रतलाम), जावद (नीमच), जौरा (मुरैना), डबरा (ग्वालियर), सेवढ़ा (दतिया), भांडेर (दतिया), सुरखी (सागर), नरयावली (सागर), खरगापुर (टीकमगढ़), बिजावर (छतरपुर), पवई (पन्ना), गुन्नौर (पन्ना), नागौद (सतना), त्योंथर (रीवा), हरदा, बुधनी (सीहोर), इंदौर 4, उज्जैन उत्तर, बड़नगर (उज्जैन), शुजालपुर और आलोट (रतलाम)। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !