STOCK MARKET में लिस्ट होते ही 20% का नुकसान, 1.20 लाख के 96 हजार रह गए

भारतीय शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन निवेशकों की भगदड़ मची रही। ऐसे माहौल में YASONS CHENEX CARE के शेयर स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुए। पहले ही दिन कंपनी के निदेशकों को 20% का नुकसान हो गया। प्रत्येक निवेशक को कम से कम 24000 रुपए का नुकसान हुआ है, क्योंकि Yasons Chemex SME IPO में मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹120000 था। 

Share market में Pritesh Yashwantlal Shah की Yasons Chemex का पहला दिन

सन 2017 में स्थापित हुई Yasons Chemex Care Limited के Managing Director Pritesh Yashwantlal Shah हैं। इस कंपनी का आईपीओ 24 जुलाई को ओपन और 26 जुलाई को क्लोज हुआ था। शेयर प्राइस ₹40 था लेकिन कंपनी ने शर्त रखी थी कि निवेशक को कम से कम 3000 शेयर का प्लॉट खरीदना पड़ेगा। यानी कम से कम ₹120000 निवेश करना होंगे। इस कंपनी के आईपीओ ने काफी धूम मचा रखी थी। खुदरा निवेशकों की तरफ से काफी पॉजिटिव रिस्पांस मिला था। 

गुरुवार को जब कंपनी के शेयर स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुए तब इनकी कीमत ₹32 थी। यानी पहले ही दिन प्रत्येक शेयर पर ₹8 का घटा हो गया। आईपीओ की शर्त के अनुसार प्रत्येक इन्वेस्टर को कम से कम ₹120000 निवेश करने पड़े थे, यानी प्रत्येक निवेशक को कम से कम ₹24000 का नुकसान हो गया। कुल मिलाकर Pritesh Yashwantlal Shah की Yasons Chemex का शेयर मार्केट में पहला दिन काफी खराब रहा। अब देखना यह है कि, निवेशकों का विश्वास जीतने के लिए प्रीतेश भाई शाह क्या कुछ चमत्कारी कर पाते हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !