MP NEWS- महिला व्यावसायिक प्रशिक्षकों ने मुख्यमंत्री को राखी के साथ दर्द भरा पत्र भेजा

महोदय
, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लागू केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक नवीन व्यावसायिक शिक्षा (NSQF) योजना मध्यप्रदेश के विभिन्न शासकीय विद्यालयों में में विगत 8 वर्षों से संचालित है। जिसमें व्यावसायिक प्रशिक्षकों/शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों में कौशल का विकास कर विद्यार्थियों को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश और आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को धरातल पर साकार करने में योगदान दिया जा रहा है। अतः वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये निम्नानुसार माँगो को पूर्ण करने का अनुरोध करते हैं। 

1. व्यावसायिक प्रशिक्षकों/शिक्षकों की जॉब सिक्योरिटी हेतू जॉब पॉलिसी का निर्धारण करते हुये स्थाई नीति का निर्धारण हो।
2. मध्यप्रदेश में विगत 8 वर्षों से व्यावसायिक प्रशिक्षकों/ शिक्षकों के मानदेय में कोई वृद्धि नहीं की गई अतः 8 वर्षों को ध्यान रखते हुये हरियाणा मॉडल की तर्ज पर नवीन मानदेय का निर्धारण हो।
3. भविष्य में प्रतिवर्ष मानदेय में 10 प्रतिशत तक बढोत्तरी को निर्धारित किया जाए।
4. विभिन्न अवकाश सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो।
5. किसी भी प्रकार की दुर्घटना घटित होने पर विभिन्न बीमा योजनाओं का लाभ प्राप्त हो।
6. पूर्व में ट्रेड के बन्द होने के कारण एवं वर्तमान में कम्पनी का अनुबंध समाप्त होने के कारण नई कम्पनी आने तक कई व्यावसायिक प्रशिक्षकों/शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई है। उन्हें प्राथमिकता के साथ यथावत रखा जाए। 
7. हाल ही में संविदा कर्मियों को दिए गए लाभ की भांति व्यावसायिक प्रशिक्षकों/शिक्षकों को भी विभागीय सुविधाओं का लाभ दिया जाए। 

नवीन व्यावसायिक शिक्षा प्रशिक्षक महासंघ मप्र NVETA के सदस्यों द्वारा यह पत्र रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को भेजा गया है। खरगोन की महिला व्यावसायिक प्रशिक्षकों ने अपने पत्र के साथ राखी भी भेजिए। उन्हें विश्वास है कि जैसे संविदा कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण किया गया वैसे उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !