MP NEWS- जबलपुर में नशे में धुत शिक्षक ने हवाई फायर किए, गिरफ्तार, नेता का नातेदार है

मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि उसने नशे की हालत में अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से हवाई फायर किए। पुलिस ने उसकी SUV और रिवाल्वर जप्त कर ली है। उसका साथी भी गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है कि यह सरकारी शिक्षक, एक नेता का नातेदार है। इसी के कारण स्कूल पढ़ाने नहीं जाता। महीने भर की उपस्थिति लग जाती है और नियमित रूप से वेतन मिलता है। 

घटना का संक्षिप्त विवरण 

पुलिस ने बताया कि कटंगी ग्राम कैमोरी निवासी मुकेश दुबे पाटन विकासखण्ड के भीटा संकुल के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक शाला में शिक्षक के पद पर पदस्थ है। शुक्रवार रात मुकेश साथी करमेता माढ़ोताल निवासी दीपक चौबे और कुमहार मोहल्ला पुरवा निवासी सत्यम चक्रवर्ती के साथ धनवंतरी नगर स्थित तरूण के ढ़ाबे के बाहर पहुंचा। तीनों नशे में धुत थे। ढ़ाबा संचालक को धमकाने की नियत से पहले तो मुकेश ने बाहर खड़े होकर अपशब्द कहे और फिर अपने पास रखी लाइसेंसी रिवाल्वर निकाली और उससे एक हवाई फायर कर दिया। मामले में पुलिस ने मुकेश और उसके साथियाें को गिरफ्तार कर कब्जे से एसयूवी, पांच कारतूस और रिवाल्वर जब्त की थी।

दबाव में डीईओ बोले- हम अपनी तरफ से कार्रवाई नहीं करेंगे

मध्य प्रदेश शासन के स्पष्ट निर्देश है कि जिला शिक्षा अधिकारी एवं उनकी प्रशासनिक टीम नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण करें और यदि कोई शिक्षक अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही करें। जबलपुर में डीईओ घनश्याम सोनी अक्सर इस प्रकार की कार्रवाई करते रहते हैं, लेकिन नेताजी से नातेदारी के कारण मुकेश दुबे से डरते हैं। इसलिए आज तक मुकेश दुबे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पत्रकारों के पूछने पर DEO सोनी ने बयान दिया है कि, यदि मुकेश दुबे के खिलाफ गैर हाजिरी से संबंधित कोई शिकायत मिलेगी तो हम कार्रवाई जरूर करेंगे। यदि पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से विधिवत सूचना भेजी जाएगी, तो हम नियमानुसार कार्यवाही करेंगे। कुल मिलाकर DEO सोनी ने स्पष्ट कर दिया है कि हम अपनी तरफ से कुछ नहीं करेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !