Business Ideas in Hindi- फ्रेशर्स के लिए सरल आसान और मोटा मुनाफा वाले कमाई के तरीके

Low investment high profit small business from home ideas 

फ्रेशर्स यानी ऐसे लोग जिन्होंने खुद कोई बिजनेस नहीं किया और जिनका फैमिली बैकग्राउंड भी बिजनेस से संबंधित नहीं है। ऐसे लोगों के सामने कई चैलेंज होते हैं। वह बिजनेस करना भी चाहे तो उनके फ्रेंड्स एंड फैमिली उनका कॉन्फिडेंस लूज कर देते हैं। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे सरल आसान और मोटा मुनाफा वाले न्यू स्मॉल बिजनेस आईडियाज जिसमें घाटे का डर नहीं है। 

Beginners के लिए NEW SMALL BUSINESS IDEAS से पहले कुछ इंपोर्टेंट टिप्स

  • अपनी सोसाइटी चेंज करें और ऐसे लोगों के साथ समय बिताएं जो बिजनेस करते हैं। 
  • अपने प्लान और प्रोजेक्ट पर किसी भी ऐसे व्यक्ति से डिस्कस ना करें, जो बिजनेस के बारे में नहीं जानता हो। 
  • सिर्फ मोटिवेशन से सफलता का सेलिब्रेशन नहीं मिलता, कॉन्फिडेंस जरूरी है और कॉन्फिडेंस स्टडी से आता है। इसलिए खुद सर्वे करें। 
  • किसी भी ऐसे बिजनेस का चुनाव ना करें जिसमें किसी कर्मचारी के ऊपर आपकी डिपेंडेंसी बन जाए। 
  • किसी भी चैलेंज से विचलित होने की जरूरत नहीं है बल्कि यह प्लान करें कि कैसे जीता जा सकता है। 
  • लोगों के बीच बड़ी-बड़ी बातें ना करें बल्कि बड़े टारगेट बनाएं और उसके लिए DPR तैयार करें। 

Kids collection 

बच्चों के कपड़े, बच्चों का फैशन, बच्चों के लिए खिलौने और बच्चों से संबंधित सभी प्रकार के प्रोडक्ट के लिए दुकान शुरू कर सकते हैं। यदि दुकान खोलने लायक कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है तो होम डिलीवरी में कर सकते हैं। बच्चों से संबंधित कुछ ब्रांडेड प्रोडक्ट्स तो हमेशा डिमांड में बने रहते हैं। आपको केवल सब को यह बताना है कि आप बच्चों से संबंधित सामान की होम डिलीवरी करते हैं। 

Smartphone repairing 

स्मार्ट फोन की रिपेयरिंग का काम सीखना बड़ा आसान है। 15-20 दिन की कोचिंग में सीख सकते हैं। बाजार में कहीं पर भी सिर्फ एक टेबल के बराबर जगह की जरूरत होती है। यदि वह भी ना हो तो किसी भी हाई प्रोफाइल रेजिडेंशियल एरिया में जाकर लोगों को केवल इतना बताना है कि, आप सभी प्रकार के स्मार्टफोन की रिपेयरिंग करते हैं। लोग आपको फोन करके अपने घर बुलाने लगेंगे। 

Dry Fruits Shop 

ड्राई फ्रूट्स के कारोबार में रिस्क नहीं होता जबकि मुनाफा काफी ज्यादा होता है क्योंकि ज्यादातर लोग तो ड्राई फ्रूट्स के बिजनेस के बारे में जानते ही नहीं है। इंटरनेट पर सर्च कीजिए। आपको बहुत सारे थोक विक्रेताओं के बारे में जानकारी मिल जाएगी। उनसे मेल मुलाकात कीजिए और काम शुरू कर दीजिए। 

Grocery 

सन 2021 के बाद से भारत में सब्जी और फलों की बिक्री बढ़ गई है। लोगों को अच्छी कंपनी के नहीं बल्कि अच्छी क्वालिटी के फल और सब्जियां चाहिए। लोगों ने अब ठेले वालों पर भी भरोसा करना बंद कर दिया है, क्योंकि ऐसे सैकड़ों मामले सामने आ चुके हैं जब इस प्रकार के कुछ लोग गंदे नाले के पानी से सब्जी साफ करते हैं अथवा इसी प्रकार का पानी सब्जियों को ताजा बनाए रखने के लिए उपयोग करते हैं। 

Artificial / Fashion Jewellery 

कम पूंजी में मोटा मुनाफा वाला बिजनेस है। आर्टिफिशियल फैशन और ज्वेलरी की डिमांड ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में लगातार बढ़ रही है। लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ डेट पर जाने से लेकर शादी करने का, सबसे ज्यादा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का उपयोग करती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !