पंजाब नेशनल बैंक की ब्याज से कमाई डबल, शुद्ध लाभ 1 साल में 4 गुना, चोटी की तरफ चढ़ता शेयर - BUSINESS NEWS

शेयर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक एक बार फिर चोटी की तरफ चढ़ता जा रहा है। लोन पर मिलने वाले ब्याज से कमाई डबल हो गई है। 1 साल में शुद्ध लाभ 4 गुना बढ़ गया है। शेयर के दाम भी बढ़ते चले जा रहे हैं। Q1 का रिजल्ट आने के बाद शेयर के दामों में 1 दिन में 3% की वृद्धि हुई है। 

एक बार फिर चोटी की तरफ चढ़ता PNB

पंजाब नेशनल बैंक का शेयर एक बार फिर चोटी की तरफ चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। लॉकडाउन के दौरान इसकी हालत पतली हो गई थी। शेयर की कीमत ऑल टाइम हाई 260 से गिरकर ₹26 रह गई थी लेकिन 2022 के फेस्टिवल सीजन से बैंक को एक बार फिर एनर्जी मिली और अब धीरे-धीरे अपने ऑल टाइम हाई की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। फिलहाल मंजिल बहुत दूर है परंतु जिस प्रकार के नतीजे सामने आ रहे हैं, वह न केवल संतोषजनक बल्कि उत्साहवर्धक भी है। 

पंजाब नेशनल बैंक- पिछले 3 महीने का हिसाब किताब

बैंक ने शेयर बाजार को बताया है कि, पहली तिमाही में उसकी कुल आय बढ़कर 28,579 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 21,294 करोड़ रुपये थी। इस दौरान बैंक की ब्याज आय भी बढ़कर 25,145 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले की समान अवधि में 18,757 करोड़ रुपये थी। जून, 2023 के अंत तक बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) घटकर कुल ऋण पर 7.73 प्रतिशत रह गईं। जून, 2022 के अंत तक यह 11.2 प्रतिशत पर थीं। इसी तरह बैंक का शुद्ध एनपीए भी 4.26 प्रतिशत से घटकर 1.98 प्रतिशत रह गया। एनपीए के मोर्चे पर सुधार से बैंक का डूबे कर्ज के लिए प्रावधान भी अप्रैल-जून की तिमाही में घटकर 4,374 करोड़ रुपये रह गया। एक साल पहले समान अवधि में यह 4, 814 करोड़ रुपये था। 

कुल मिलाकर एक तरफ कचरा साफ करके पौधारोपण किया जा रहा है तो दूसरी तरफ जो पुराने पेड़ हैं उनमें खाद पानी दिया गया तो फल आने लग गए हैं। फिलहाल अच्छे दिन दिखाई दे रहे हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !