MP NEWS- प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के अवकाश निरस्त, तत्काल स्कूल बुलाया, RSK आदेश जारी

Madhya Pradesh government employees news

मध्य प्रदेश में प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। सभी संबंधित शिक्षकों को तत्काल स्कूल बुलाया गया है। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक श्री लोकेश कुमार जांगिड़ ने दिनांक 2 जून को आदेश जारी कर दिया है। 

मध्यप्रदेश में शिक्षकों के ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में दिनांक 15 जून 2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित है। इसी के चलते शिक्षकों को दिनांक 9 जून 2023 तक की छुट्टी दी गई थी, लेकिन 2 जून को अचानक एक नया आदेश जारी हो गया। मध्य प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना अधिकारियों को भेजे गए पत्र में राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक श्री लोकेश कुमार जांगिड़ ने लिखा है कि, वर्तमान में नामांकन कार्य प्रगति पर है। इसके अंतर्गत साला से बाहर के बच्चे, कक्षा 1 में नव प्रवेश बच्चे, प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल में एडमिशन के इच्छुक स्टूडेंट्स, अगली कक्षा में ट्रांजिशन करने वाले बच्चे इत्यादि का नामांकन किया जाना है। इसलिए सुनिश्चित किया जाए कि सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में पूरा स्टाफ 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे। जिससे नवीन नामांकन हेतु आने वाले विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न ना हो। 

आदेशित किया गया है कि व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से दौरा किया जाए। अचानक स्कूलों की जांच की जाए। और अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !