Small Business Ideas- 5 लाख में DSA स्टार्ट कीजिए, रातों-रात 50 हजार मंथली नेट प्रॉफिट कमाइए

Best Low investment high profit business ideas 

दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें रात में काम करना पसंद होता है। ऐसे लोगों के लिए न्यू एंड यूनिक बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। एक ऐसा स्टार्टअप जिसकी भारत के हर शहर में जरूरत है। सबसे अच्छी बात यह है कि मात्र ₹500000 में इसे स्टार्ट किया जा सकता है और 10% यानी ₹50000 महीने का नेट प्रॉफिट आसानी से बनाया जा सकता है। 

BUSINESS OPPORTUNITY

दुनियाभर में सिक्योरिटी सबसे बड़ा सब्जेक्ट है और इसके लिए लोग काफी पैसा खर्च करते हैं। दरवाजे पर ताला लगाने से लेकर सीसीटीवी कैमरे तक बहुत सारी मशीनों पर पैसा खर्च किया जाता है, फिर भी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होती। सीसीटीवी कैमरा किसी घटना को रिकॉर्ड तो कर सकता है परंतु उसे रोक नहीं सकता। सिक्योरिटी गार्ड घटना को रोक तो सकता है परंतु केवल तभी जब वह जाग रहा होगा। इंडस्ट्रियल एरिया के लिए यह बहुत संवेदनशील विषय है। नाइट शिफ्ट में सिक्योरिटी गार्ड वैसे भी बड़ा चैलेंज होते हैं। यहीं पर अपने लिए एक बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। अपन इंडस्ट्रियलिस्ट की हेल्प कर सकते हैं और इसके बदले में अच्छा खासा धन कमा सकते हैं। 

BUSINESS PLAN POINT TO POINT

  • हर शहर में इंडस्ट्रियल एरिया होता है और अपन उसी को फोकस करेंगे। 
  • इंडस्ट्रियल एरिया के अलावा किसी दूसरी जगह पर लगी इंडस्ट्री भी अपना टारगेट क्लाइंट होगी। 
  • क्योंकि अपन DRONE SECURITY AGENCY शुरू करेंगे। 
  • इसमें मेन पावर कम लगेगी और सिक्योरिटी ज्यादा अच्छी होगी। 
  • आप अपने कंट्रोल रूम में बैठकर पूरी टीम को मॉनिटर कर सकेंगे। 
  • इंडस्ट्रियलिस्ट चैन की नींद सो जाएंगे क्योंकि उन्हें विश्वास रहेगा  कि उनकी सुरक्षा सही हाथों में है। 

DRONE SECURITY AGENCY क्या काम करेगी

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, अपन ड्रोन कैमरे खरीदेंगे और उस के माध्यम से सिक्योरिटी करेंगे। अपना डॉन कैमरा पूरी इंडस्ट्री का राउंड लगाएगा। नियमित रूप से गश्त होगी और सबसे अच्छी बात कैमरा ना केवल सारी गतिविधियों को कैप्चर करेगा बल्कि उसी इंडस्ट्री में बैठे हुए ऑपरेटर को उसके लैपटॉप की स्क्रीन पर सब कुछ LIVE दिखाएगा। यदि कहीं कोई गड़बड़ है तो ऑपरेटर तत्काल वहां पर पहुंच जाएगा। यदि ज्यादा गंभीर स्थिति है तो अपनी जान जोखिम में डालने से पहले पुलिस को अलर्ट भेज देगा। यदि वह जोखिम में फंस गया तो कंट्रोल रूम से आप उसे बैकअप दे पाएंगे। यानी मल्टी लेयर सिक्योरिटी सिस्टम काम करेगा। अपने ड्रोन कैमरे में सीटीबी होगी जो नियमित रूप से बजेगी और सायरन भी होगा जिसके कारण असामाजिक तत्व को इंडस्ट्री की बाउंड्री वॉल से दूर भगाए जा सकेगा। 

फर्स्ट फेस में सफलता मिलने के बाद अपनी एजेंसी का आसपास के शहरों में विस्तार करेंगे और एक छोटी बिजनेस फर्म से बड़ी कंपनी बन जाएंगे।

प्रॉफिट कितना होगा

अपना प्रॉफिट इंडस्ट्री के साइज डिपेंड करेगा लेकिन फिर भी अपन सबसे छोटे क्लाइंट्स पर कैलकुलेट करें तो ऐसी इंडस्ट्री जहां पर 3 सिक्योरिटी गार्ड की जरूरत होती है अपन उनके खर्चे के 50% में अपनी सेवाएं दे सकते हैं। मान लेते हैं कि न्यूनतम ₹15000 महीने में डील फिक्स हुई तो ₹10000 ड्रोन ऑपरेटर और अन्य खर्चा हो जाएगा और ₹5000 नेट प्रॉफिट बचेगा। एक ड्रोन कैमरा यूनिट ₹50000 में बन जाती है। यानी ₹500000 में 10 यूनिट बनेंगी और अपना नेट प्रॉफिट ₹50000 होगा। सबसे बढ़िया बात यह है कि जितनी यूनिट बढ़ती जाएंगी अपना प्रॉफिट उतना ही ज्यादा बढ़ता जाएगा जबकि काम का बोझ नहीं बढ़ेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !