MPPSC NEWS- बवाल के बाद दुम दबाकर भागा पीएससी, चेयरमैन को चिट्ठी मत लिखना, कुछ नहीं करेंगे

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर के विद्वानों द्वारा तैयार की गई राज्य सेवा परीक्षा 2022 एवं राज्य वन सेवा परीक्षा 2022 की प्रावधिक उत्तर कुंजी जारी 24 घंटे भी ऑनलाइन नहीं रह पाई। भारी बवाल मचा तो मध्य प्रदेश पीएससी वालों ने यू-टर्न ले लिया, उत्तर कुंजी को वेबसाइट से हटाया और नोटिस चिपका कर भाग गए। इसके अलावा एक और सूचना जारी की है कि, हमारे चेयरमैन से कोई शिकायत मत करना वह कुछ नहीं करेंगे। 

SSE-2022 की आंसर-की हटाई

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर, एक ऐसा संस्थान है जहां से मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के सबसे बड़े अधिकारियों का सिलेक्शन होता है। राज्य सेवा परीक्षा 2022, ऐसी ही एक परीक्षा है जिससे मध्यप्रदेश राज्य सेवा के सबसे बड़े अधिकारियों का चयन होगा। स्वाभाविक है कि इस परीक्षा प्रक्रिया में 1 दशमलव मात्र की गलती की गुंजाइश नहीं है, यही कारण है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग पर जनता का करोड़ों रुपए खर्च किया जाता है। इस सब के बावजूद ना केवल गलती हुई बल्कि बड़ी भारी गलती हुई है। दिनांक 23 मई 2023 को जारी की गई प्रावधिक उत्तर कुंजी में 10 से अधिक प्रश्नों के गलत उत्तर दर्ज किए गए। जब बवाल शुरू हुआ तो पीएससी ने देर रात अपनी वेबसाइट से प्रदर्शित की गई प्राविधिक उत्तर कुंजी को हटा दिया। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसे संस्थान में इससे बड़ी गलती नहीं हो सकती। इसके लिए तत्काल दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित होना चाहिए। 

चेयरमैन को चिट्ठी मत लिखना, वह कुछ नहीं करेंगे

किसी भी संस्था का चेयरमैन उस संस्था के संबंध में शिकायतों की सुनवाई के लिए नियुक्त किया जाता है। सभी संस्थाओं और विभागों में लोग सबसे बड़े अधिकारी से अपनी समस्याएं बताते हैं, सुझाव देते हैं, शिकायत करते हैं और न्याय की उम्मीद करते हैं। बाद में विभागों के मंत्री और मुख्यमंत्री से यह अपेक्षा की जाती है, लेकिन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर ने विज्ञप्ति क्रमांक. 2411/2023 / सी. एच. दिनांक 23.05.2023 के माध्यम से बताया है कि, आयोग के माननीय अध्यक्ष के नाम अथवा पदनाम से संबोधित कोई भी पत्र व्यवहार नहीं किया जाए, इस प्रकार के पत्रों को न तो संधारित किया जाता है तथा न ही कोई उत्तर दिया जाता है।
समस्त पत्र व्यवहार 
सचिव, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, रेसीडेंसी एरिया, इन्दौर, (म.प्र.) 452001 को संबोधित करते हुए ही किए जाएं।

कितनी अजीब बात है, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन के ऑफिस में अभ्यर्थियों के पत्रों का संधारण तक नहीं किया जाता है। पीएससी मध्य प्रदेश के गठन का संविधान पलट कर समझना पड़ेगा कि चेयरमैन की नियुक्ति क्यों की जाती है। एमपीपीएससी के चेयरमैन के कर्तव्य क्या है और क्या एमपीपीएससी का चेयरमैन इस प्रकार से किसी के पत्र व्यवहार से इंकार कर सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !