BJP मध्य प्रदेश के सागर में तूफान, 2 मंत्री, 2 विधायक और 1 जिलाध्यक्ष ने इस्तीफे की धमकी दी

Madhya Pradesh chunav politics news

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति अत्यंत गंभीर होती चली जा रही है। जनता को आकर्षित करना तो दूसरी बात है लेकिन सरकार और संगठन के भीतर लगातार डिस्टरबेंस चल रहा है। सागर में तो जैसे तूफान आ गया है। पंडित गोपाल भार्गव जैसे सीनियर मंत्री और श्री गोविंद सिंह राजपूत जैसे ताकतवर मंत्रियों ने इस्तीफे की धमकी दे दी है। दोनों, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नजदीकी मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह से ना केवल परेशान है बल्कि त्रस्त हो चुके हैं। 

ताजा घटनाक्रम का विवरण संक्षिप्त में 

मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कैबिनेट की मीटिंग के बाद मंत्री श्री गोपाल भार्गव, मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, विधायक श्री प्रदीप लारिया और सागर के जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। बताया कि नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, सागर में भाजपा के मंत्रियों और नेताओं का विरोध करने वालों को मदद कर रहे हैं। पूरे प्रशासन पर कब्जा कर रखा है। उनकी अनुमति के बिना सागर जिले में कोई काम नहीं हो रहा है, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का स्ट्रांग बैकअप प्राप्त है। सागर के मंत्रियों, विधायकों एवं जिलाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से यहां तक कह दिया कि यदि हालात ठीक नहीं हुए तो हम सभी इस्तीफा दे देंगे। यह चर्चा लगभग 45 मिनट तक चली। 

वीडी शर्मा और हितानन्द को भी बताया 

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सागर के सभी मंत्री, विधायक और जिला अध्यक्ष ने सारी समस्या से भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री श्री हितानन्द शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा को भी पूरी जानकारी दी। यह भी बताया कि बुधवार को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिव प्रकाश से मुलाकात करेंगे और जरूरत पड़ी तो भोपाल से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 

मुख्यमंत्री के साथ संघ कार्यालय पहुंचे 

कैबिनेट मंत्री श्री गोपाल भार्गव एवं गोविंद सिंह राजपूत, विधायक श्री शैलेंद्र जैन एवं श्री प्रदीप लारिया, जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया शिकायत करने के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को साथ लेकर राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय समिधा पहुंचे। यहां वह छेत्रीय प्रचारक श्री दीपक विसपुते से मिलना चाहते थे, परंतु वह भोपाल में नहीं थे। सतना में संघ के प्रशिक्षण वर्ग में है। उम्मीद है बुधवार को भोपाल आ जाएंगे।

फैसले के लिए अड़े हैं, भोपाल में ही खड़े हैं

कैबिनेट मंत्री श्री गोपाल भार्गव एवं गोविंद सिंह राजपूत, विधायक श्री शैलेंद्र जैन एवं श्री प्रदीप लारिया, जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया एवं कुछ अन्य लोग बुधवार को भी भोपाल में ही है। उनका कहना है कि हम डिसीजन के साथ ही वापस लौटेंगे। यदि यहां निर्णय नहीं मिला तो दिल्ली चले जाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !