MP NEWS- सागर लोकायुक्त की कार्रवाई, दमोह मनरेगा अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

दमोह।
मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सागर लोकायुक्त ने कार्यवाही करते हुए आज 18 मई 2023 को मनरेगा अधिकारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। रिश्वतखोर अधिकारी 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। 

दमोह जिले के जनपद पंचायत पटेरा में मनरेगा में पदस्थ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुदर्शन पटेल को निर्माण कार्य की पोर्टल पर फोटो सत्यापित करने के एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। टीम द्वारा गुरुवार की दोपहर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। लोकायुक्त के अनुसार आरोपित मनरेगा के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 

लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़े ने बताया कि जनपद पंचायत पटेरा की मनरेगा शाखा में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के रूप में पदस्थ सुदर्शन पुत्र बैजनाथ पटेल द्वारा ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सरपंच आनंद सिंह से ग्रेवियन के निर्माण कार्य की फोटो पोर्टल पर डाउनलोड करते हुए सत्यापित करने के एवज में राशि की मांग की जा रही थी। राशि न देने पर कार्यक्रम अधिकारी द्वारा फोटो को सत्यापित नहीं किया जा रहा था। इस बात की शिकायत लोकायुक्त सागर में की गई थी। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस के उप अधीक्षक राजेश खेड़े के निर्देशन में शिकायत की जांच की गई और जांच सही पाई गई जिसके बाद अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के ट्रेप करने की रणनीति बनाई गई। 

लोकायुक्त ने पूरे मामले में सरपंच को 20 हजार रुपये नकद देकर जनपद पंचायत पटेरा की मनरेगा शाखा भेजा जहां गुरुवार की दोपहर लोकायुक्त टीम में पुलिस उप अधीक्षक राजेश खेडे, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, निरीक्षक वीएम द्विवेदी, अभिषेक वर्मा एवं अन्य सहयोगियों के माध्यम से सरपंच आनंद सिंह के द्वारा अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुर्दशन पटेल को 20 हजार की रिश्वत देते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !