BU EXAM NEWS- BPES 1st Year के टाइम टेबल में संशोधन

BARKATULLAH VISHWAVIDYALAYA EXAM NOTIFICATION

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल-
  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के परीक्षा प्रबंधन ने BPES फर्स्ट ईयर के परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। 

परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रथम वर्ष के परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 23 मई 2023 को होने वाली पर्सनालिटी डेवलपमेंट की परीक्षा  25 मई 2023 को होगी।अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें तब पीडीएफ डाउनलोड कर पढ़ें.

नई शिक्षा नीति के तहत फाउंडेशन का पेपर ओएमआर शीट पर लिया था। इससे पहले भी फाउंडेशन का रिजल्ट 30 प्रतिशत ही रहा था।हालांकि पूरक परीक्षा में फेल होने वाले विद्यार्थियों का परेशान होने की जरूरत नहीं है।पूरक परीक्षा पास करना जरूरी होगा। तभी अगली परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा। मगर पूरक विषय में फेल होने पर विद्यार्थी का जीरो ईयर कहलाएगा। विवि के अधिकारियों का कहना है कि एनईपी नियम के आधार पर विद्यार्थियों की परीक्षा करवाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !