BHOPAL NEWS- सब्जी वाले की बेटी करोड़पति बन गई लेकिन कमाई काली निकली, लोकायुक्त छापे में खुलासा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चपना गांव में सब्जी की खेती करने वाले किसान की बेटी करोड़पति बन गई। मात्र 7 साल में उसने साथ करोड़ों रुपए की संपत्ति बना ली। उसके पिता उस पर गर्व करते हैं परंतु हाल ही में लोकायुक्त के छापे में पता चला कि यह कमाई काली है या नहीं लड़की ने ब्लैकमनी कमाई है। खाना की पिता को आप भी उस पर विश्वास है और वह कहते हैं कि मेरी बेटी के खिलाफ कोई बड़ी साजिश हुई है। 

100 कुत्ते, 35 कमरे, 20000 स्क्वायर फीट का फार्म हाउस

मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की संविदा सब इंजीनियर हेमा मीणा इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई। बताया गया है कि हेमा मीणा जिस घर में रहती है वह 20000 स्क्वायर फीट का फार्म हाउस। इस फार्म हाउस में कुल 35 कमरे हैं और रखवाली के लिए 100 कुत्ते पाले गए हैं। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान कई तरह के खुलासे हुए। संविदाकर्मी हेमा के घर से 15 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां, 30 लाख का टीवी, शराब की बोतलों समेत कई चीजें जब्त की गईं। लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि हेमा मीणा का वेतन ₹30000 महीने था। 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति का मिलना, आय से अधिक संपत्ति का मामला है। 2 साल पहले शिकायत मिली थी कि हेमा मीणा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अवैध कमाई कर रही है और इससे उसने काफी संपत्ति बना ली है। 

उल्लेखनीय है कि 2 साल पहले 2020 में हेमा मीणा के भाई (ताऊ के बेटे) ने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी जिसमें पूरी संपत्ति का ब्यौरा दिया गया था। नोट करने वाली बातें की इतनी गंभीर शिकायत होने के बावजूद हेमा मीणा का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। कहा जाता है कि एक सीनियर इंजीनियर के संपर्क में आने के बाद हेमा मीणा की संपत्ति में काफी तेजी से वृद्धि होने लगी थी। हेमा की शादी को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं चलती रहती हैं। गांव का गौरव हेमा अब गांव में चर्चाओं और अफवाहों का केंद्र बनी हुई है। कोई कहता है कि हेमा ने चुपके से शादी कर ली थी। जबकि परिवार के लोग कहते हैं कि हेमा मीणा ने शादी से इंकार कर दिया। उम्र हो गई है लेकिन अच्छा पैसा कमा रही है इसलिए परिवार के लोग भी शादी के लिए दबाव नहीं डालते। सच क्या है यह तो हेमा मीणा को ही पता होगा परंतु इतना जरुर पता चला है कि फिलहाल कोई भी पुरुष, हेमा मीणा का साथ ही नहीं है। 

संबंधित समाचार 
इस मामले में फिलहाल इन्वेस्टिगेशन चल रही है। अभियोजन की कार्यवाही अथवा विभागीय जांच के लिए आरोप पत्र नहीं दिया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !