Small Business Ideas- एक लैपटॉप और ऑफिस टेबल, BOUTIQUE AGENCY से 3 लाख महीने तक की कमाई

Best Low investment high profit business ideas 

भारत में बहुत सारे लोग बिजनेस करना चाहते हैं परंतु काम नहीं करना चाहते। ऐसे लोग किसी चाय वाले या किसी पानीपुरी वाली की फ्रेंचाइजी ले लेते हैं। कुछ लोग काम करना चाहते हैं, उनके पास योग्यता होती है और क्षमता भी लेकिन आइडिया नहीं होता। ऐसे ही लोगों के लिए आज का यूनिक बिजनेस आइडिया है। जिन लोगों में क्षमता है वह अपनी क्षमता का पूरा पैसा कमा सकते हैं। यह महीने का 10000 भी हो सकता है और तीन लाख भी। 

BUSINESS OPPORTUNITY

भारत में हर रोज स्टार्टअप शुरू हो रहे हैं। नई फ्रेंचाइजी, नए शोरूम, नई दुकानें और नए प्रतिष्ठान शुरू हो रहे हैं। सबको मार्केटिंग की जरूरत होती है परंतु बाजार में पहले से स्थापित मार्केटिंग एजेंसी के पास समय नहीं होता। प्रतिष्ठित मार्केटिंग एजेंसी काफी महंगी होती हैं और वह हमेशा अपने टेस्टेड पैटर्न पर काम करती हैं। छोटे स्टार्टअप वाले की तो मार्केटिंग एजेंसी के ऑफिस में जाने की हिम्मत ही नहीं होती। स्मॉल स्केल वाले बिजनेसमैन की इसी प्रॉब्लम के सॉल्यूशन का नाम है BOUTIQUE AGENCY for MARKETING SERVICE. 

BOUTIQUE AGENCY क्या होती है

यह एक इनोवेटिव स्टार्टअप होता है जो उन लोगों द्वारा शुरू किया जाता है जिन्हें मार्केटिंग के नए तरीकों की जानकारी होती है और प्रयोग करना अच्छा लगता है। यहां एजेंसी का मालिक अपनी टीम के साथ खुद काम करता है। क्लाइंट से मीटिंग करने खुद जाता है और फ्रॉम द स्टार्ट टू एंड, कम्युनिकेशन भी खुद करता है। सरल शब्दों में समझें तो यह ट्रांसपोर्ट या ट्रैवल्स का मालिक नहीं होता बल्कि ट्रक या बस का मालिक होता है, और अपनी बस खुद चलाता है। इसलिए भरोसेमंद और सस्ता भी होता है। यही कारण है कि न केवल नए स्टार्टअप बल्कि कारपोरेट कंपनियां भी मार्केटिंग एजेंसी की तुलना में BOUTIQUE AGENCY हायर करने लगी हैं। 

BOUTIQUE AGENCY कैसे शुरू करें

  • इसके लिए आपके पास लैपटॉप, इंटरनेट कनेक्शन और एक वर्किंग स्पेस होना चाहिए। शुरुआत में यह आपके घर का कोई कमरा भी हो सकता है। 
  • आपको सिर्फ इतना करना है कि, क्लाइंट की जरूरत को समझ कर उसके लिए सबसे बेस्ट मार्केटिंग स्ट्रेटजी क्या होगी, सजेस्ट करना है। 
  • डिजिटल मार्केटिंग, वेबसाइट पर बैनर ऐड, वीडियो एडवरटाइजिंग, न्यूज़ पेपर में विज्ञापन, लोकल टीवी पर विज्ञापन और ऐसे सभी टूल्स की रिपोर्ट बनाकर बैंक के सामने प्रजेंट करनी है। 
  • क्राइम की चॉइस के हिसाब से एक कैंपेन बनाना है। 

BOUTIQUE AGENCY में फायदा कितना होगा

यह सर्विस इंडस्ट्री है और इसमें हमेशा बड़ा फायदा होता है, क्योंकि इसमें किसी प्रोडक्ट की प्रोडक्शन कॉस्ट नहीं लगती। आप अपना सर्विस चार्ज दो प्रकार से प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहला DPR- डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर और दूसरा ऐड कैंपेन में कमीशन फिक्स करके। क्लाइंट को पता होता है और 15% बाजार का स्टैंडर्ड है। शुरुआत में आप से थोड़ा कम भी कर सकते हैं। 

BOUTIQUE AGENCY- क्या छोटे शहर में बैठकर बड़े शहर की कंपनी के लिए काम कर सकते हैं

सबसे अच्छी बात यह है कि आप भारत के किसी भी छोटे शहर में बैठकर, किसी भी बड़े शहर के क्लाइंट के लिए काम कर सकते हैं। आपके नाम में BOUTIQUE AGENCY जुड़ा होने से क्लाइंट समझ जाता है कि आपको काम करना आता है, बातें बनाना नहीं आता। ऐसी स्थिति में आप जब लोकल लैंग्वेज में बात करेंगे तो उसे अजीब नहीं लगेगा बल्कि अच्छा लगेगा और वह आपको ज्यादा से ज्यादा काम देगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !