Small Business Ideas- मात्र 5 लाख में 25 लाख का FM Plant लगाइए, छप्पर फाड़ कमाई होगी

Best Low investment high profit business ideas 

यदि कोई जमीन से जुड़ा बिजनेस करना चाहता है। ऐसा जो पूरी तरह से ठोस हो। मुनाफे की गारंटी हो। सरकार का सपोर्ट मिले और ग्राहकों की कमी ना हो तो यह बिजनेस आइडिया बिल्कुल परफेक्ट हो सकता है। 

Business Opportunity

कृषि यानी खेती भारत का मूल व्यवसाय है। पिछले कुछ सालों में भारत में खेती के लिए कई बड़े फैसले हुए हैं। किसान अब बंपर उपज पैदा करना सीख गए हैं। यही कारण है कि पिछले साल भारत ने पूरी दुनिया को गेहूं अनाज निर्यात किया है। जबकि आजादी के बाद कृषि की हालत इतनी ज्यादा खराब थी कि गेहूं और चावल आयात करना पड़ता था। अब जबकि भारत के किसान तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, अपने आप को बदल रहे हैं तो ऐसी स्थिति में उन्हे सपोर्ट करके, उनकी हेल्प करके अपना बिजनेस भी बनाया जा सकता है। 

New Business Plan

कुछ सालों पहले तक Fertilizer Manufacturing Plant करोड़पति कारोबारियों का काम हुआ करता था परंतु अब यह प्लांट 25-30 लाख रुपए में शुरू हो जाता है। बैंक बड़ी आसानी से लोन देते हैं। यदि आपके पास मात्र ₹500000 हैं और आपकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट में दम है तो भारत सरकार अथवा राज्य सरकारों की योजनाओं के तहत सरकार की गारंटी पर न केवल आपको लोन मिल जाएगा बल्कि सब्सिडी मिलेगी। गुड न्यूज़ यह है कि प्लांट के लिए प्लॉट यानि जमीन भी सस्ती दरों पर सरकार की तरफ से मिल जाती है। 

इसमें कितना मुनाफा है, बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत में जितना भी उत्पादन होता है पूरा का पूरा बिक जाता है और उसके बाद भी डिमांड बनी रहती है। कई बार जल्दबाजी में महंगी दरों पर आयात भी करना पड़ता है। फिलहाल जितने भी प्लांट लगेंगे, सब फायदे में रहेंगे। 

जिसने कभी खेती नहीं की वह प्लांट कैसे लगाएगा

कृपया इसके बारे में अपने राज्य और भारत सरकार की योजनाओं का अध्ययन करें। संभव हो तो अपने आसपास के किसी प्लांट में विजिट करें। इंटरनेट पर स्मॉल साइज के Fertilizer Manufacturing Plant के बारे में सर्च करें और जानकारी एकत्रित करें। इस प्रक्रिया में ना केवल आप प्लांट के बारे में सीख जाएंगे बल्कि आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाएगा और यह प्रक्रिया आपका डिसीजन बनाने में आप की काफी मदद करेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !