MP NEWS- 30 जिलों में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी मंगाई, सभी शिक्षा अधिकारी भोपाल तलब

Madhya Pradesh school education department news

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने मध्य प्रदेश के 30 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को अति आवश्यक एवं अनिवार्य परिपत्र जारी करके भोपाल तलब किया है। उनसे कहा गया है कि अपने जिलों में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी, एक क्लर्क और लैपटॉप लेकर आएं। यदि काम अधूरा छूट गया तो भोपाल से वापस जिले में नहीं जाने देंगे। 

जो प्रपत्र भेजा है उसी पर जानकारी चाहिए

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्य प्रदेश, भोपाल से जारी परिपत्र क्रमांक 754 दिनांक 20 अप्रैल 2023 में अनुभा श्रीवास्तव आयुक्त ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखा है कि, प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए विभाग द्वारा लगभग 7500 पदों हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। जिलेवार रिक्त पदों का आकलन किया जाना है, अतः इस हेतु निर्धारित प्रपत्रों में जानकारी तैयार कर सॉफ्ट कॉपी एवं हार्ड कॉपी के साथ संचालनालय में जिले के रोस्टर के साथ उपस्थित हों। सभी ग्रेडेशन लिस्ट की सॉफ्ट एवं हार्ड कॉपी भी साथ लाएं। 

इन जिलों के शिक्षा अधिकारियों से जानकारी मांगी गई

विदिशा, रायसेन, अशोकनगर, दतिया, गुना, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, हरदा, धार, खण्डवा, खरगोन, कटनी, नरसिंहपुर, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, दमोह, निवाड़ी, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, शहडोल, उमरिया, आगर-मालवा, बुरहानपुर, मंदसौर, नीमच रतलाम, उज्जैन। उपरोक्त सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को दिनांक 26.04.2023 समय प्रातः 11:00 बजे कार्यालय आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल बुलाया गया है। 

DEO यदि पूरी जानकारी नहीं लाए तो भोपाल से वापस नहीं जाने देंगे

परिपत्र में लिखा है कि, जिला शिक्षा अधिकारी संबंधित लिपिक एवं लेपटॉप के साथ समस्त आवश्यक जानकारी के साथ निर्धारित दिनांक को संचालनालय के सभागार में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया जाएगा। दिनांक 25.04.2023 को उच्च पद के प्रभार से सम्बंधित सभी जिलों का उन्मुखीकरण होगा तथा 29.04.2023 को उक्त जिलों का रिक्त पदों के लिए रोस्टर तैयार करने की कार्यवाही की जायेगी। अतः उक्त जिले पूर्व से तैयारी से आयें। कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में जिले 27.04.2023 को भी कार्य पूर्ण उपरांत ही जिले के लिए प्रस्थान कर सकेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !