MP NEWS- मुख्यमंत्री ने माना, सीएम हेल्पलाइन से ब्लैकमेलिंग हो रही है, सुधार की जरूरत

Madhya Pradesh Government news

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्वीकार किया है कि सीएम हेल्पलाइन का दुरुपयोग किया जा रहा है। सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायत करके लोगों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। सिस्टम में सुधार करने की जरूरत है। सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रशासन अकादमी भोपाल में आयोजित सिविल सर्विस डे कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

आईएएस-आईपीएस के लिए मुख्यमंत्री की पाठशाला- MP NEWS

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिविल सर्विस डे के अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को समझाते हुए कहा कि, मैं IAS हूं, 2 मिनट में सही कर दूंगा, इस अहंकार से दूर रहना चाहिए। कहते हैं कि घमंडी का सिर नीचे होता है। यह आज भी 100% सही है। सर्विस का घमंड आ गया कि हम IAS या IPS हैं, तो ये आदमी को चढ़ाने वाला मामला है। हम जनता के सेवक हैं। मुख्यमंत्री है तो जनता की सेवा के लिए हैं। हम सबको अहंकार शून्य होना चाहिए। धूल चढ़े और पसीने की बदबू वाले आदमी को गले लगाने में मुझे आनंद आता है।

सिविल सर्विस डे पर मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव का संदेश 

कार्यक्रम में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ने कहा- सिविल सर्विस की लंबी परंपरा देश में रही है। इसका इतिहास, उपलब्धियां और सफलताओं को सेलिब्रेट करने के लिए इस दिन का आयोजन करते हैं। ये दिन मूलत: लोकसेवा में हमारी उत्कृष्टता को दोहराने का दिन है। हमारी प्रशासनिक व्यवस्था डटकर हर चुनौती का मुकाबला करती है। हमने हर टास्क को अपेक्षाओं पर खरा उतारा है। ऐसी योग्य और दक्ष टीम के साथ काम करने का मौका मिला। अब पब्लिक ऑडिट और स्क्रूटनी की बहुत मांग बढ़ी है। ऐसे में बहुत सी कमियां सामने आती हैं। अपने अच्छे काम को प्रचारित करने और उसकी व्याख्या करने में हम कमजोर पड़ जाते हैं। नतीजा ये होता है कि कमियां दिखने लगती हैं और उपलब्धियां नजर नहीं आतीं। इसलिए जरूरी है कि हम इस बात पर मनन करें कि हम क्या थे, क्या हैं और आगे क्या होंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !