MPTST-1 GOOD NEWS- मध्य प्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा के लिए क्वालीफाइंग मार्क्स कम कर दिए

Madhya Pradesh Government Teachers Selection test 2023 news

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा की घोषणा कर दी गई है। इसमें गुड न्यूज़ यह है कि क्वालीफाइंग मार्क्स कम कर दिए गए।

आरक्षित और अनारक्षित सभी उम्मीदवारों को 10% का फायदा

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी मध्य प्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 की रूल बुक के पेज नंबर 6 पर शिक्षक चयन परीक्षा में अर्ह होने के लिए प्रवर्ग वार न्यूनतम अंकों का प्रतिशत कम कर दिया गया है। अब जारी नई रूलबुक के अनुसार अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ अन्य पिछड़ा वर्ग/ दिव्यांग व्यक्ति/ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए चयन परीक्षा में 40% अंक एवं अन्य के लिए 50% अंक अर्ह माने गए हैं। यहां क्लिक करके ROOLBOOK DOWNLOAD कर सकते हैं।

MPESB द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 (HSTST 2023) का आयोजन दिनांक 2 अगस्त 2023 से किया जाना है। इस परीक्षा के फॉर्म दिनांक 18 मई 2023 से भरे जाना हैं एवं आवेदन करने के अंतिम तिथि 1 जून 2023 निर्धारित है। गौरतलब है की चयन  परीक्षा के पूर्व आवेदन पत्र की जांच नहीं की जाएगी। अतः परीक्षा के लिए बुलाया जाने का आशय यह नहीं होगा कि आपकी उम्मीदवारी अंतिम रूप से मान्य कर ली गई है। आवेदन पत्र में भरी गई जानकारी की सत्यता की जिम्मेदारी उम्मीदवार की ही होगी।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !