मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा- अभ्यावेदन की लास्ट डेट बढ़ाने की मांग- MP NEWS

मध्यप्रदेश शासन, राजस्व विभाग में सबसे ज्यादा शिकायतें नामांतरण की फाइल अटक जाने की आती है। बिल्कुल ऐसी ही स्थिति पटवारी भर्ती परीक्षा की प्रस्तावित प्रश्न उत्तर कुंजी मामले में बन गई है। सब कुछ अटक गया है, क्यों अटक गया है सब जानते हैं परंतु समाधान पब्लिक के हाथ में नहीं है। इसलिए पब्लिक हाथ जोड़कर खड़ी है और मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल की चेयरमैन से तारीख बढ़ाने का निवेदन कर रही है। 

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा- अभ्यावेदन के लिए मात्र 3 दिन का समय दिया

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है। दिनांक 28 अप्रैल को मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह -2 (उप-समूह-4) सहायक सम्परिक्षक, पटवारी, एवं अन्य पदों हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा - 2022 ऑनलाइन प्रश्न उत्तर पर आक्षेप जारी किया गया। अभ्यावेदन प्रस्तुत करने की तारीख 1 मई 2023 घोषित की गई। यानी उम्मीदवारों को मात्र 3 दिन का समय दिया गया। अब समस्या यह है कि MP GOVT Group-2 (Sub Group -4) Sahayak Samparikshak, Patwari & other post Combined Recruitment Test - 2022 Online Question Answer Objection
की लिंक ही ओपन नहीं हो रही है। 

4 फीट का चबूतरा नहीं है, 400 मेहमान भोजन पर बुला लिए

उम्मीदवार परेशान हो रहे हैं। हालात यह है कि 29-30 अप्रैल की दरमियानी रात में एक 2 मिनट का समय ऐसा नहीं था जब हजारों कैंडीडेट्स ने लिंक पर क्लिक नहीं किया हो। यह सब कुछ मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के मिसमैनेजमेंट के कारण हो रहा है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का कंप्यूटर सर्वर लोड नहीं ले पा रहा है। जब मालूम है कि 10 लाख से ज्यादा कैंडिडेट हैं तो फिर इस तरह का डिसीजन लेने की जरूरत क्या थी। जैसे हर रोज परीक्षा हुई थी वैसे ही हर रोज उत्तर कुंजी जारी करते और उसके लिए 3 दिन का समय दे देते। या फिर इस तरह का नोटिफिकेशन जारी करने से पहले अपने कंप्यूटर सर्वर से पूछ लेते, इतना सारा लोड ले पाएगा या नहीं। 

पुरानी कहावत है, 4 फीट का चबूतरा नहीं है और 400 मेहमान भोजन पर बुला लिए। अर्थात भंडारा करने के लिए सिर्फ सामग्री ही आवश्यक नहीं होती बल्कि होस्टिंग का इंतजाम करना भी जरूरी होता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !