MP NEWS- खरीफ फसल का लोन चुकाने के लिए लास्ट डेट बढ़ाई, किसानों को राहत

इंदौर।
मध्य प्रदेश शासन द्वारा खरीफ फसल का ऋण चुकाने की समय अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई है। यह निर्णय किसानों के आग्रह पर लिया गया है। राज्य शासन द्वारा समय-सीमा में वृद्धि से 60 करोड़ रूपये का अतिरिक्त ब्याज भार आएगा, जिसका भुगतान राज्य शासन द्वारा किया जाएगा। 

संबंधित अधिकारियों से कहा गया है कि यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रभावित किसानों के फसल बीमा योजना के प्रकरण बन जाएँ और किसानों को योजना का लाभ समय रहते मिले। प्रभावित किसानों से वसूली स्थगित करने का फैसला भी लिया गया है, उसका ब्याज भी राज्य शासन द्वारा भरा जाएगा। इससे किसानों को अगली फसल के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिल सकेगा।

जून 2023 तक इंदौर जिले के हर घर में नल से जल

इंदौर जिला अगले जून माह में जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल से जल पहुंचाने वाला जिला बन जाएगा। जिले में इस मिशन के अंतर्गत तेजी से कार्य जारी है। यह जानकारी आज यहां इंदौर जिले के प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा बैठक में दी गई।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !