MP BOARD NEWS- कक्षा 8 का एक पेपर निरस्त, एक रात पहले ही आउट हो गया था

Madhya Pradesh school education class 8 paper cancelled

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र ने एक जिम्मेदार संस्थान का परिचय देते हुए कक्षा आठ के उस पेपर को निरस्त कर दिया है जो एक रात पहले ही आउट हो गया था। यह पेपर फिर से आयोजित किया जाएगा और इसकी तारीख शीघ्र घोषित की जाएगी। 

राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक श्री धनराजू एस ने दिनांक 2 अप्रैल 2023 रविवार को अति महत्वपूर्ण आदेश क्रमांक 6173 के माध्यम से सभी जिला परियोजना समन्वयक, जिला शिक्षा केंद्र को सूचित किया है कि, दिनांक 01.04.2023 को संपन्न कक्षा 8वीं की संस्कृत विषय की वार्षिक परीक्षा सत्र 2022-23 की गोपनीयता कतिपय कारणों से प्रभावित हुई है। अतः छात्र हित के दृष्टिगत उक्त परीक्षा को निरस्त किया जाता है कक्षा 8 में तृतीय भाषा अंतर्गत संस्कृत भाषा का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन पुनः किया जाएगा। इस परीक्षा की आगामी तिथि हेतु निर्देश शीघ्र ही जारी किए जाएंगे। 

विदित हो कि तृतीय भाषा अंतर्गत किसी अन्य विकल्प यथा सामान्य हिन्दी / उर्दू / मराठी / उड़िया / पंजाबी एवं CWSN मूक बधिर परीक्षार्थियों हेतु चित्रकला का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए दिनांक 01.04.2023 को संपन्न परीक्षा पूर्ववत मान्य होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !