MP स्कूल शिक्षा कक्षा 5-8 बोर्ड पैटर्न वार्षिक परीक्षा 2023-24 के लिए गाइडलाइन जारी - NEWS TODAY

Madhya Pradesh school education news

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित शासकीय स्कूलों में कक्षा 5 एवं कक्षा 8 की बोर्ड पैटर्न पर वार्षिक परीक्षा 2023-24 के लिए अभी से दिशा निर्देश जारी कर दिए गए। परीक्षा समिति का गठन भी कर दिया गया। 

मध्य प्रदेश कक्षा 5-8 बोर्ड पैटर्न परीक्षा का फार्मूला

धनराजू एस संचालक राज्य शिक्षा केंद्र के हस्ताक्षर से जारी दिशानिर्देशों में बताया गया है कि जिला स्तर पर परीक्षा संबंधी सभी प्रकार की व्यवस्थाएं जिला परीक्षा समिति द्वारा की जाएंगी। अर्धवार्षिक परीक्षा और वार्षिक परीक्षा के प्रोजेक्ट के लिए 20-20 प्रतिशत अधिभार निर्धारित किया गया है जबकि वार्षिक परीक्षा लिखित के लिए 60 प्रतिशत अधिभार का प्रावधान किया गया है। 

उपरोक्त के अलावा सभी संभावित सवालों के जवाब दिए गए। विस्तार से पढ़ने के लिए कृपया एमपी एजुकेशन पोर्टल पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आप एमपी एजुकेशन पोर्टल के उस यूआरएल पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां पर गाइडलाइन अपलोड की गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
कृपया सुविधा के लिए PDF FILE DOWNLOAD करके रखें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !