KVS ADMISSION- कक्षा 2 से 10 तक में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, प्रक्रिया पढ़िए

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा देश और विदेशों के 1200 से अधिक केंद्रीय विद्यालयों में वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा 2 और अन्य कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 3 अप्रैल से शुरू कर दी गई है। एडमिशन केवल तभी मिलेगा जब केंद्रीय विद्यालय में सीट खाली होगी, इसलिए आधिकारिक जानकारी हेतु संबंधित केंद्रीय विद्यालय में संपर्क करना होगा।

How to apply for KVS Admission 2023

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा पहली कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन जहां online mode में official website और mobile application से स्वीकार किए जा रहे हैं तो वहीं कक्षा 2 व अन्य के लिए प्रवेश हेतु पैरेंट्स को अपन निकटम केंद्रीय विद्यालय में जाना होगा। केंद्रीय विद्यालयों द्वारा विभिन्न कक्षाओं की रिक्त सीटों की जानकारी के साथ-साथ आवेदन हेतु application form उपलब्ध कराया जाएगा। पैरेंट्स को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए last date 12 अप्रैल तक व्यक्तिगत तौर पर जाकर जमा कराना होगा।

KVS Admission 2023 Age limit

केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 2 व अन्य में प्रवेश के लिए निर्धारित अधिकतम और न्यूनतम आयु सीमा निम्नलिखित है, जहां आयु की गणना 31 मार्च से की जानी है।
कक्षा 2 - न्यूनतम 7 वर्ष और अधिकतम 9 वर्ष
कक्षा 3 - न्यूनतम 7 वर्ष और अधिकतम 9 वर्ष
कक्षा 4 - न्यूनतम 8 वर्ष और अधिकतम 10 वर्ष
कक्षा 5 - न्यूनतम 9 वर्ष और अधिकतम 11 वर्ष
कक्षा 6 - न्यूनतम 10 वर्ष और अधिकतम 12 वर्ष
कक्षा 7 - न्यूनतम 11 वर्ष और अधिकतम 13 वर्ष
कक्षा 8 - न्यूनतम 12 वर्ष और अधिकतम 14 वर्ष
कक्षा 9 - न्यूनतम 13 वर्ष और अधिकतम 15 वर्ष
कक्षा 10 - न्यूनतम 14 वर्ष और अधिकतम 16 वर्ष 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !