BHOPAL कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को सस्पेंड किया, किसानों से अवैध वसूली का मामला - NEWS TODAY

भोपाल। कृषि उपार्जन केन्द्र पर किसानों की फसल की तौल में गड़बड़ी की शिकायत पर कलेक्टर भोपाल श्री आशीष सिंह ने तूमड़ा समिति के प्रबंधक को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए हैं। 

किसानों की हर बोरी पर 220 ग्राम की अवैध वसूली की जा रही थी

कलेक्टर को केन्द्र पर निरीक्षण के दौरान कलेक्टर से एक किसान द्वारा शिकायत में बताया गया कि समिति द्वारा एक बोरे में 50 किलो 580 ग्राम के स्थान पर 50 किलो 800 ग्राम की तुलाई की जा रही है। समिति द्वारा कृषकों से प्रति बोरा निर्धारित मात्रा से अधिक गेहूं तोले जाने की अनियमितता पाई जाने पर कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा तत्काल प्रभाव से समिति प्रबंधक श्री मनोज माल को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए।

धनवंती वेयरहाउस पर किसानों के लिए छायादार बैठने की व्यवस्था के निर्देश

कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा बुधवार को ग्राम पंचायत तूमड़ा में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए सहकारी समिति तूमड़ा द्वारा धनवंती वेयरहाउस पर संचालित केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने ई-उपार्जन की आनलाइन व्यवस्था का बारीकी से अवलोकन किया एवं उपार्जन केन्द्र पर आने वाले किसानों के लिए उत्तम छायादार बैठने की व्यवस्था, पीने के पानी की उचित व्यवस्था के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला आपूर्ति नियंत्रक सुश्री मीना मालाकार, अनुविभागीय अधिकारी हुजूर श्री आकाश श्रीवास्तव, तहसीलदार श्री चन्द्रशेखर श्रीवास्तव, जिला प्रबंधक एमपीडब्ल्यूएलसी श्री आर.पी. हजारी उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !