BHOPAL NEWS- साकेत नगर झुग्गी बस्ती में भीषण आग, धमाके हो रहे हैं, देवी देवताओं की मूर्तियां

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साकेत नगर पहाड़ी मंदिर के पास CSIR एडवांस मेमोरियल एंड प्रोसेस रिसर्च यूनिट के पास अचानक भीषण आग लग गई है। कई झुग्गी झोपड़ियां इस आग में जलकर राख हो गई है। कई किलोमीटर दूर से आग और धुआं दिखाई दे रहा है। यह हादसा शुक्रवार सूर्यास्त के बाद हुआ। अंबेडकर जयंती की छुट्टी होने के कारण सरकारी मदद थोड़ी देर से पहुंची। घटनास्थल पर कुछ धमाकों की आवाज सुनाई दी है। 

2 घंटे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका

लोगों ने बताया कि शुक्रवार को सूर्यास्त के बाद करीब 6:30 बजे उन्होंने भीषण आग जलते हुए देखा। इटारसी के रहने वाले श्री विशाल सिंह ठाकुर ने बताया कि उन्होंने रूई के गद्दे बनाने वाली एक दुकान में आग लगते हुए देखा। वहां पर आपको बुझाने के लिए पानी नहीं था। गर्मी के मौसम में हवा चलने के कारण आग भड़क गई। इस दुकान के पास कई झुग्गियां बनी हुई थी जिनमें आग लग गई। नजदीक ही एक मूर्तिकार का पंडाल भी है जहां पर देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हुई है। इस पंडाल में भी आग लग गई है।

प्रारंभिक जानकारी में करीब 15 झुग्गियों के आग लगने से राख होने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, पंडाल में रखी कई मूर्तियां भी जलकर राख हो गई है। अंबेडकर जयंती की छुट्टी के कारण प्रशासनिक व्यवस्था चाक-चौबंद नहीं थी। आग के भड़क जाने के बाद माता मंदिर, आईएसबीटी, गोविंदपुरा और पुल बोगदा से दमकलें मौके पर पहुंची। 7:30 बजे के करीब नगर निगम के टैंकर भी पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

झुग्गी बस्ती पूरी तरह से राख हो गई

माता मंदिर फायर स्टेशन से आग बुझाने पहुंचे निगमकर्मी नफीस भाई ने बताया कि झुग्गियां पूरी तरह से जलकर राख हो गई है। पंडाल भी आग लगने से जल गया। अंदर से धमाकों की आवाजें आ रही हैं। संभवत: झुग्गियों में गैस सिलेंडर रखे थे। तीन से चार बार धमाके हो चुके हैं। फिलहाल किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !