मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2018- पद वृद्धि एवं थर्ड काउंसलिंग के लिए भोपाल में कैंडीडेट्स का प्रदर्शन

Madhya Pradesh Government teachers recruitment news 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में, मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा क्वालिफाइड कैंडीडेट्स द्वारा मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों की वृद्धि और थर्ड काउंसलिंग के लिए प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा गया। 

उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों के कई पद रिक्त हैं

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि, उपेक्षित विषयों की पद वृद्धि के साथ तृतीय कॉउंसलिंग आयोजित कराने को लेकर मध्य प्रदेश के कोने-कोने से भारी संख्या में अभ्यर्थी नीलम पार्क में एकत्रित हुए। चिलचिलाती धूप ने इनके बुलंद हौसलों को परास्त नहीं कर पाई। मध्य प्रदेश के सभी जिलों से भारी संख्या में एकत्रित अभ्यर्थियों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी जायज मांगों से अवगत कराया। अभ्यर्थियों के द्वारा यह बताया गया उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में प्रथम एवं द्वितीय चरण के पद अभी भी रिक्त हैं जिन्हें अकारण ही रिक्त रखा गया है, जिसमें ईडब्ल्यूएस वर्ग के 1039 व अन्य वर्गों के 5930 अभी भी रिक्त है। इसी प्रकार माध्यमिक शिक्षक के 2237 पद अकारण ही रिक्त हैं। 

अधिकारियों का कहना है कि फाइनल डिसीजन मुख्यमंत्री करेंगे

प्रवर्ग परिवर्तन / विभाग परिवर्तन से रिक्त पदों की सूची जारी नहीं और न ही इन पदों की पूर्ति नही की गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा इन पर कोई ठोस कार्यवाही अभी तक सुनिश्चित नहीं हुई हैं। मुख्य सचिव मध्य्प्रदेश शासन की अध्यक्षता में दिनांक 24/01/2023 को पूर्व शिक्षक भर्ती में शेष पदों के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग में प्रथम एवं द्वितीय चरण के पद रिक्त है, इस बात को स्वीकारा और यह बताया कि अब अभ्यर्थियों की उपलब्धता भी है परंतु इस विषय में अब मुख्यमंत्री कार्यालय से निर्णय होना है जिस पर कोई कार्यवाही अभी तक सुनिश्चित नहीं हुई है। 

इस बाबत अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याओं के निराकरण की मांग आचार्य संहिता लागू होने के पहले की है इस धरना प्रदर्शन में भारतीय ईडब्ल्यूएस संघ के अध्यक्ष धीरज तिवारी नारी शक्ति की सयोजक रचना व्यास व रक्षा जैन शिक्षक पात्रता संघ के सयोजक श्याम लाल रविदास, ऋषभ गुप्ता,उदय चौहान आदि उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !