GWALIOR NEWS- व्यापारी ने बेटे को गेम खेलने के लिए मोबाइल दिया था, ₹1 लाख गायब हो गए

Madhya Pradesh cyber crime news 

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। ग्वालियर में एक व्यापारी ने अपने बेटे को ऑनलाइन गेम खेलने के लिए मोबाइल दिया था। थोड़ी ही देर में व्यापारी के बैंक अकाउंट से ₹100000 गायब हो गए। घटना 5 महीने पुरानी है और दुकानदार पुलिस के चक्कर लगा रहा है। 5 महीने लंबा संघर्ष केवल FIR दर्ज कराने के लिए करना पड़ा। कहने की जरूरत नहीं की पुलिस का ऐसा रवैया साइबर अपराधियों के हौसले बढ़ाता है। 

घटना गोला का मंदिर थाना पुलिस क्षेत्र में हुई है। गंगा विहार कॉलोनी में रहने वाले श्री धर्मेंद्र सिंह भदोरिया, दुकानदार हैं। उनका बेटा उनके मोबाइल में ऑनलाइन गेम खेल रहा था तभी साइबर अपराधियों ने बड़ी चतुराई से स्क्रीन पर एक लिंक डिस्प्ले कर दी। खेल की धुन में बेटे की उंगली लिंक पर टच हो गई। पलक झपकते ही ₹100000 उनके बैंक अकाउंट से गायब हो गए। श्री भदोरिया जब बैंक गए तो बैंक वालों ने सपोर्ट करने से मना कर दिया। 

क्राइम ब्रांच से लेकर गोला का मंदिर पुलिस थाने तक किसी ने मामला दर्ज नहीं किया और ना ही कोई गाइडेंस दिया। 5 महीने तक परेशान होने के बाद एडिशनल एसपी श्री राजेश दंडोतिया को जब सारी बात बताई तब कहीं जाकर मामला दर्ज हो गया है। पुलिस रिकार्ड बताता है कि इतने समय में साइबर अपराधी ना केवल अपना मोबाइल फोन और लोकेशन बदल लेते हैं बल्कि वह बैंक का अकाउंट भी बंद कर दिया जाता है जो किसी आपराधिक साजिश के तहत खोला गया था। यदि तत्काल कार्यवाही की जाती तो उस अकाउंट को फ्रीज किया जा सकता था। 

इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !