मध्यप्रदेश में 1 लाख युवाओं को 8000 रुपए महीने, कौशल कमाई योजना लर्न एंड अर्न - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज युवा महापंचायत 23 मार्च की घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि कौशल कमाई योजना में लर्न एंड अर्न के तहत 1 लाख युवाओं को ₹8000 महीने एवं सर्टिफिकेट दिया जाना है। 

मध्य प्रदेश कौशल कमाई योजना में लर्न एंड अर्न- 1 लाख अप्रेंटिसशिप 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कौशल कमाई योजना में लर्न एंड अर्न के मॉडल पर एक लाख युवाओं को इस वर्ष अप्रेंटिसशिप में प्रतिमाह 8 हजार रूपए की राशि एवं सर्टिफिकेशन का लाभ दिया जाना है। इसके लिए तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के साथ उद्योगों की ओर से भी ऐसे प्रयास हों, जिससे योजना के फायदे से युवा अवगत हों। 

मध्यप्रदेश प्रतियोगी परीक्षाओं में वन टाइम परीक्षा शुल्क तैयारियां पूरी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेरोजगार युवकों पर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वन टाइम परीक्षा शुल्क लेने का फैसला उन्हें आर्थिक बोझ से बचाना है। कर्मचारी चयन बोर्ड से इस वर्ष अलग-अलग शासकीय विभागों में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया अपनाई जा रही है। आवेदकों को वन टाइम परीक्षा शुल्क और रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलने से परेशानी से भी निजात मिलेगी। इसका लाभ देने के लिए आवश्यक तैयारी कर ली गई है। सामान्य प्रशासन और अन्य विभाग, बेरोजगारों के हित में इस निर्णय के क्रियान्वयन का उन्हें लाभ देने के साथ ही अन्य प्रावधानों का भी लाभ प्रदान करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !