MP WEATHER- ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में भारी ओलावृष्टि, आधे प्रदेश में बारिश- NEWS TODAY

ग्वालियर। शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार सूर्योदय से पहले तक ग्वालियर संभाग के ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में भारी ओलावृष्टि हुई है। इसके अलावा पचमढ़ी रतलाम मलाजखंड बैतूल सिवनी जिला गुना रायसेन उमरिया खरगोन नर्मदा पुरम खंडवा उज्जैन नरसिंहपुर सतना और जबलपुर में बारिश हुई है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार

सागर जिले में बेर के आकार के बराबर ओले गिरे। ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में लगभग 20 मिनट तक भारी मात्रा में ओलावृष्टि हुई। सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई थी। शनिवार की सुबह भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, विदिशा, रायसेन, झाबुआ, मंदसौर, रतलाम, नीमच, बैतूल, राजगढ़, सागर, सतना, छतरपुर, दमोह, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, उज्जैन, देवास, शाजापुर, सीहोर, बालाघाट, बुरहानपुर, शिवपुरी, खंडवा, हरदा, मुरैना, धार, डिंडोरी, सिवनी, नरसिंहपुर, रीवा समेत कई जिलों में बारिश के समाचार मिल रहे हैं।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

भोपाल, सागर, गुना, शाजापुर, इंदौर समेत कई इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। आकाशीय बिजली के चमकने और गिरने की आशंका भी है। 18 और 19 मार्च को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और चंबल संभाग में मौसम बदला सा रहेगा। उम्मीद है कि 20 मार्च के बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री का बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कल दतिया, ग्वालियर और अशोकनगर जिले के कुछ स्थानों पर हुई ओलावृष्टि से फसलों की क्षति हुई है। मैं किसान भाइयों को आश्वस्त करता हूं कि हमने तत्काल इन क्षेत्रों के सर्वे के निर्देश दिए हैं। किसानों को राहत राशि और फसल बीमा योजना का लाभ दिलाया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !