MP COLLEGE NEWS- गवर्नर ने सभी यूनिवर्सिटी परीक्षा और रिजल्ट का टारगेट सेट किया

Government of Madhya Pradesh ने सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को बुलाकर एक मीटिंग में टारगेट सेट कर दिया है कि इस साल किसी भी हालत में 30 जून तक सभी यूनिवर्सिटी के सभी प्रकार के रिजल्ट घोषित हो जानी चाहिए। इसमें वार्षिक परीक्षा, पूरक परीक्षा और सभी प्रकार की परीक्षाएं शामिल है। 

मध्यप्रदेश में डिग्री के लिए आवेदन और फीस का प्रावधान समाप्त

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि विश्वविद्यालय नये पाठ्यक्रमों को शुरू करने से पूर्व उनकी उपयोगिता और सम्भावनाओं के संबंध में व्यापक स्तर पर जानकारी का प्रसार करें। ऐसे कोर्स, जिनमें दो से तीन वर्ष तक निरंतर अपेक्षित संख्या में प्रवेश नहीं हो रहे, उन्हें स्व-वित्त पोषित पाठ्यक्रमों में परिवर्तित कर दें। उपाधि वितरण के लिए आवेदन और फीस की व्यवस्था को समाप्त  करें। विश्वविद्यालय स्वमेव उपाधि का वितरण करें। विद्यार्थियों को सूचित करें। 

सभी विश्वविद्यालय सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समाधान करें: राज्यपाल

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने राजभवन में प्रदेश कि सभी सरकारी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों की मीटिंग बुलाई थी। इसमें अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग श्री के.सी. गुप्ता, राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री डी.पी. आहूजा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने परीक्षा परिणामों की समय पर घोषणा पर विशेष बल दिया। राज्यपाल ने कहा कि पूरक सहित सभी परीक्षाओं, के परिणाम 30 जून तक घोषित हो जायें। उन्होंने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय सीमा में अनिवार्यत: निराकरण किया जाए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !