MP NEWS- मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन बुलाया, वेतन बढ़ेगा, प्रमोशन भी मिलेगा

Madhya Pradesh anganbadi asha karykarta news

भोपाल। मध्य प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। चुनाव नजदीक है और जनता में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का इनफ्लुएंस है, अतः उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसीलिए मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन बुलाया है। इसमें मानदेय बढ़ाया जाएगा और प्रमोशन की घोषणा भी की जाएगी। नियमितीकरण पर विचार का आश्वासन दिया जाएगा। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के भोपाल सम्मेलन में मुख्यमंत्री क्या घोषणा करेंगे, पढ़िए

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय मजदूर संघ और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिलने के लिए बुलाया। इनमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ के प्रतिनिधि भी शामिल थे। तय किया गया है कि अप्रैल के महीने में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका और आंगनवाड़ी मिनी कार्यकर्ताओं का महासम्मेलन बुलाया जाएगा। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय की वृद्धि की घोषणा की जाएगी। संगठन का कहना है कि मानदेय वृद्धि के साथ एरियर भी मिलना चाहिए। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री सम्मेलन में नियमितीकरण के मुद्दे को शांत करने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सुपरवाइजर के पद पर प्रमोशन के प्रावधान की घोषणा करेंगे। 

आशा कार्यकर्ताओं को भी समान लाभ मिलेंगे

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का संगठन चाहता है कि, महिला कर्मचारियों को रिटायरमेंट के समय एकमुश्त राशि देने का प्रावधान किया जाए। अनुभव के आधार सुपरवाइजर के पद पर प्रमोशन का प्रावधान किया जाए। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री के अधिकारियों द्वारा कर्मचारी नेताओं को स्पष्ट कर दिया गया था कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के नियमितीकरण की बात नहीं की जाएगी। मीटिंग में तय हुआ है कि आशा कार्यकर्ताओं को भी समान रूप से लाभ दिए जाएंगे। यह सम्मेलन 15 से 20 अप्रैल के बीच में आयोजित किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !