MP NEWS- शिक्षक भर्ती में हिंदी, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान के पदों में वृद्धि हेतु सीएम को ज्ञापन

खरगोन। शुक्रवार को जिले के बिस्टान नगर आगमन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को मातृभाषा हिंदी, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान सहित अन्य उपेक्षित विषयों के रिक्त पदों में वृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती 2018 को पूर्ण कराने के लिए ज्ञापन पत्र सौंपा गया। 

ज्ञापन पत्र में प्रमुख रूप से प्रथम चरण के उपेक्षित विषयों के रिक्त पदों में वृद्धि के साथ साथ उच्च एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2018 की नियोजन प्रक्रिया के अंतर्गत चयन सूची में नामों की पुनरावृति पर रोक लगाते हुए अन्य शेष पात्र अभ्यर्थियों को अवसर देने की मांग भी प्रमुख रूप से की गई।

ज्ञापन-पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से नरसिंह सोलंकी, राजकुमार मनागरे,रामपाल जाधव,दिनेश सेनानी,रविंद्र सिंह सहित अन्य अभ्यर्थी उपस्थित रहे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ज्ञापन को गंभीरतापूर्वक पढ़ने के बाद पात्र अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया की उपरोक्त मांगों पर बहुत जल्द निर्णय लिया जाएगा।

ज्ञात हो कि 10 वर्षों के बाद हो रही शिक्षक भर्ती में हिंदी,विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के रिक्त पदों की संख्या बहुत कम दर्शाने से पात्र अभ्यर्थी परेशान हैं पिछले 4 वर्षों से लगातार पदवृद्धि के साथ शिक्षक भर्ती को पूर्ण कराने की मांग कर रहे हैं।

शिक्षक पात्रता परीक्षा संघ के प्रदेश संयोजक रंजीत गौर का कहना है भाजपा सरकार द्वारा पिछले कई वर्षों से शिक्षक भर्ती की सिर्फ घोषणाएं की जा रही हैं परंतु रिक्त पदों के हिसाब से नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं। 

अगर जल्द मांगे पूर्ण नहीं होती है तब बहुत जल्द प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऐतिहासिक धरना-प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !