मध्य प्रदेश मौसम- पश्चिम के बादल आ गए, पढ़िए कहां-कहां बरसेंगे- MP WEATHER FORECAST

Madhya Pradesh weather forecast, mausam Ka purvanuman

जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया था, पृथ्वी के पश्चिमी समुद्रों से उठे बादल 24 मार्च को मध्यप्रदेश के आसमान में प्रवेश कर गए हैं। अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बादल छा जाएंगे और कहीं हल्की बूंदाबांदी और कहीं तेज बारिश शुरू हो जाएगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग के जिले प्रभावित होंगे। फिलहाल कहा नहीं जा सकता कि कहां पर ओलावृष्टि होगी और कहां पर बूंदाबांदी लेकिन इतना तय है कि लगभग सभी जिले प्रभावित होंगे और मौसम का यह असर 27 मार्च तक बना रहेगा। अगले 24 घंटे में जब बादलों का जमावड़ा आसमान पर स्पष्ट दिखाई देने लगेगा तब स्थिति और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी। 

श्रीलंका से बादलों का काला सांप लहराता हुआ आ रहा है

सिर्फ पश्चिम के समुद्र से नहीं बल्कि श्रीलंका की तरफ से भी काले बादलों का एक दल सांप की तरह लहराता हुआ चला रहा है। यह भी किसानों को परेशान करेगा। बादलों से बने इस काले सांप के कारण कई जगह आंधी आएगी और वज्रपात होगा। यदि यह ताकतवर हुआ तो काफी नुकसान पहुंचाएगा। 

मध्य प्रदेश मौसम का फर्स्ट अलर्ट

  • 24 मार्च : नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गरजने की संभावना।
  • 25 मार्च : भोपाल, सीहोर, रायसेन और विदिशा में बादल छाए रहेंगे। बिजली गिर भी सकती है। चंबल संभाग के साथ ग्वालियर-दतिया जिलों में कहीं-कहीं, शहडोल-जबलपुर संभाग के सभी जिलों में ओले गिर सकते हैं। इस दौरान 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।
  • 26 मार्च : भोपाल संभाग के जिलों और नर्मदापुरम में ओलावृष्टि के आसार है। आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। रीवा, सागर, चंबल संभाग के साथ ग्वालियर-दतिया में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना। शहडोल-जबलपुर संभाग में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी चलेगी। आंधी की रफ्तार 40 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की संभावना है।
  • 27 मार्च : प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम बदला सा रहेगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !