MP NEWS- नेता प्रतिपक्ष ने ED को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया, नोटिस का कारण बताओ

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है। कुछ दिनों पहले ED ने उन्हें एक नोटिस भेजकर 27 जनवरी 2023 को सुबह 11:00 बजे ED मुख्यालय में पेश होने का आदेश दिया था। इसी मामले में डॉ सिंह ने जवाबी हमला किया है। 

असिस्टेंट डायरेक्टर दीपक कुमार चुनबुक ने नोटिस भेजा था, कारण पूछा तो नहीं बताया

ED मुख्यालय दिल्ली के असिस्टेंट डायरेक्टर दीपक कुमार चुनबुक की ओर से नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को 13 जनवरी 2023 को नोटिस भेजा गया था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 (15 of 2003) के तहत नोटिस दिया है। इसके मुताबिक डॉ. गोविंद सिंह को 27 जनवरी को सुबह 11 बजे ED मुख्यालय में पेश होना था। उन्होंने ED दफ्तर में पेश होने के बजाए वकील के जरिए नोटिस भेजकर समन भेजने का कारण पूछा, लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिला।


सुप्रीम कोर्ट के वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष को ED की ओर से जो समन मिला था, उसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में उन्होंने रिट पिटीशन लगाई है। डॉक्टर गोविंद सिंह जानना चाहते हैं कि उन्हें जो नोटिस भेजा गया था उसके पीछे कारण क्या है और असिस्टेंट डायरेक्टर दीपक कुमार चुनबुक ने कारण क्यों नहीं बताया। सुप्रीम कोर्ट ने निर्धारित किया है कि इस मामले की सुनवाई 3 जजों की बेंच करेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !