MP NEWS- चयनित शिक्षक वर्ग 1-2 रात भर DPI BHOPAL के सामने डटे रहे, कोई हल नहीं निकला

भोपाल। मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2018 की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स की आज राजधानी भोपाल में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर डटे हुए हैं। आज सुबह से ही दूर दराज से आए उम्मीदवारों ने डीपीआई के सामने तंबू गाड़ कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं। 

1. उम्मीदवारों के एक समूह की वित्त मंत्रीवित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा से मुलाकात हुई। श्री देवड़ा ने बताया कि, कल कैबिनेट की मीटिंग है। उसमें इस विषय पर चर्चा की जाएगी। इस प्रकार उन्होंने पुष्टि कर दी है कि, नियुक्ति पत्रों को ऊपर से रोका गया है जैसा कि लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों ने उम्मीदवारों को बताया था। 
2. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से मिलने उनके सरकारी बंगले पर गए थे। यहां कैंडिडेट्स ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। श्री जगदीश देवड़ा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कैबिनेट की मीटिंग में वह, उम्मीदवारों का पक्ष रखेंगे। 
3. लोक शिक्षण के अधिकारियों ने बताया, ऊपर से आदेश नहीं आया।
4. पहले कहा था कि मार्च के फर्स्ट वीक में नियुक्ति पत्र मिल जाएंगे। हम सभी चयनित शिक्षकों के द्वारा पूर्व में 23 जनवरी, 05 फरवरी एवं 15 फरवरी 2023 को लोक शिक्षण संचालनालय और स्कूल शिक्षा मंत्री आवास भोपाल पहुंचकर नियुक्ति आदेश जारी करवाने का आग्रह किया जा चुका है।

5. तकरीबन शाम को 5:00 बजे के लगभग कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी धरना स्थल पर पहुंचे और अभ्यर्थियों के साथ धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। 
6. विधायक कुणाल चौधरी ने आयुक्त महोदय से स्पष्ट रूप से सवाल पूछा कि 2018 के चयनित शिक्षकों को अब तक नियुक्ति पत्र क्यों नहीं दिया गया। जिस पर आयुक्त एवं संचालक महोदय ने जवाब दिया कि, हमारे हाथ में कुछ भी नहीं है। हमें इसका कोई अधिकार नहीं है। जब तक हमें ऊपर से आदेश नहीं मिलेगा हम नियुक्ति पत्र जारी नहीं कर पाएंगे। विधायक कुणाल चौधरी ने कहा की गलती शिक्षा विभाग की नहीं है। गलती तो सरकार की है जिन्होंने इन बेरोजगारों का नियुक्ति पत्र रोक रखा है। 

7. सभी अभ्यर्थी अभी भी डीपीआई के सामने डटे हुए हैं। जिसमें दूरदराज से आए हुए भांजे भांजी या लाडली बहना और उनके छोटे-छोटे बच्चे भी वहां मौजूद हैं और अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक नियुक्ति पत्र हमें नहीं मिल जाता तब तक हम यहां से कहीं नहीं जाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !