MP Karmchari NEWS- रोजगार सहायकों का नियमितीकरण नहीं करेंगे, पंचायत मंत्री ने बताया

भोपाल। मध्य प्रदेश शासन के पंचायत मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने विधानसभा में अतारांकित प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में ग्राम पंचायत रोजगार सहायक के नियमितीकरण का कोई प्रावधान नहीं है। वेतन बढ़ाने का कोई विचार नहीं है और ट्रांसफर कब से शुरू होंगे इसकी तारीख भी नहीं बता सकते। 

MP NEWS- मुख्यमंत्री की घोषणा कब पूरी होगी हम नहीं बताएंगे: पंचायत मंत्री

मध्यप्रदेश विधानसभा में विधायक श्री गोपाल सिंह चौहान ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित प्रश्न पूछा था जो क्रमांक 2003 (अतारांकित) पर दर्ज है एवं दिनांक 14 मार्च 2023 को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा इसका उत्तर दिया गया। उन्होंने बताया कि दिनांक 7 दिसंबर 2022 को जंबूरी मैदान भोपाल में माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्य प्रदेश के रोजगार सहायकों की स्थानांतरण संबंधी मांग मान ली गई थी परंतु अब तक ना तो ट्रांसफर पॉलिसी जारी की गई है और ना ही ट्रांसफर के लिए कोई तारीख निर्धारित की गई है। पंचायत मंत्री ने सिर्फ यह बताया कि कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। कर्मचारी जानना चाहते हैं कि यह प्रक्रिया चुनाव के पहले संपन्न हो पाएगी या नहीं। 

ग्राम पंचायतों में कार्यरत रोजगार सहायकों के नियमितीकरण एवं वेतन वृद्धि के प्रश्न पत्र पंचायत मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि रोजगार सहायकों के नियमितीकरण और वेतन वृद्धि का कोई प्रावधान नहीं है। कुल मिलाकर सरकार की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि, मध्य प्रदेश के रोजगार सहायकों के लिए फिलहाल उनके पास कोई योजना नहीं है। जहां तक ट्रांसफर की बात है तो इस मुद्दे को जब तक संभव होगा तब तक पेंडिंग रखा जाएगा। यदि दबाव बढ़ा तो कोई रास्ता निकाला जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !