Small Business Ideas- किसी भी नुक्कड़ की दुकान से 3 लाख महीने की कमाई, पूंजी मात्र 2 लाख

Best Low investment high profit business ideas

पैसा कमाने के लिए हमेशा किसी प्रॉब्लम का पता लगाना और फिर उसका सॉल्यूशन लेकर आना जरूरी नहीं होता। कभी-कभी पुरानी काम को नई तरीके से करने पर भी अच्छी खासी कमाई की जा सकती है। आज अपन जिस बिजनेस आइडिया पर डिस्कस करेंगे, उसमें नया कुछ भी नहीं है लेकिन उसका तरीका नया होगा और अपन किसी भी नुक्कड़ की दुकान से 2 WAY INCOME जनरेट करेंगे। 

Business plan point to point

  • सबसे पहले कोई ऐसी दुकान देखनी है जो भले ही बाजार की प्राइम लोकेशन पर ना हो लेकिन किसी ऐसी जगह पर हो जहां कम से कम 2-4 कार आसानी से पार्क हो सकती हो। 
  • शहर का कोई भी इलाका हो लेकिन साफ सफाई होनी चाहिए। 
  • यहां पर अपन Handicraft and Homemade Goods Store शुरू करेंगे। 
  • इस दुकान से अपन 2 WAY INCOME जनरेट करेंगे। 
  • एक दुकान में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों की प्रोडक्ट लिस्ट अलग-अलग होगी। 
  • ऑनलाइन सर्च करेंगे और देशभर में जहां पर भी सबसे यूनिक और सस्ते Handicraft and Homemade Goods मिलेंगे उन्हें खरीद लेंगे। 
  • यह प्रोडक्ट अपनी ऑफलाइन स्टोर पर डिस्प्ले करेंगे, ताकि शहर के लोग आकर सभी प्रोडक्ट को अपनी आंखों से देख सकें और अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकें।
  • हाबूर स्टोन दुनिया में हर व्यक्ति खरीदना चाहता है परंतु ऑनलाइन नहीं खरीद सकता। वह अपनी आंखों से देखना चाहता है कि कैसे एक पत्थर के संपर्क में आते ही दूध, फटकर दही बन जाता है।
  • अब अपन अपने लोकल शहर में बनने वाले Handicraft and Homemade Goods की लिस्ट तैयार करेंगे और इनका प्रदर्शन अपनी ऑनलाइन स्टोर पर होगा। 
  • जब भी कोई आर्डर मिलेगा, लोकल से प्रोडक्ट खरीद के सप्लाई कर देंगे। 
  • इस प्रकार अपन 2 WAY INCOME जनरेट करेंगे। 

Handicraft and Homemade Goods की सबसे बुरी बात यह होती है कि यह अपने गांव, अपने शहर में अच्छी कीमत में नहीं बिकते और Handicraft and Homemade Goods की सबसे अच्छी बातें होती है कि दूसरे शहर में, महानगर में और दूसरे देश में इनकी बहुत अच्छी कीमत मिलती है। जो प्रोडक्ट जहां सस्ता मिलता है वहां से खरीदेंगे और जहां महंगा बिकता है वहां बेचेंगे। पूरे देश में घूमने की जरूरत नहीं है, बस नॉलेज होना चाहिए। ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने के लिए ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट पर सर्च करने के बजाए इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोर पर सर्च करना चाहिए। जबकि ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने के लिए ऐमेज़ॉन और ऐसे दूसरे ई-कॉमर्स पोर्टल जो इंटरनेशनल सप्लाई करते हैं, उनके साथ इंपैनलमेंट करना चाहिए। 

महीने का 3 लाख तो छोटी बात है। यदि प्रोडक्ट लिस्ट सही तरीके से बन गई। ऑफलाइन स्टोर में प्रोडक्ट का डिस्प्ले अच्छी तरीके से हो गया और इंटरनेशनल डिलीवरी करने वाली ऑनलाइन ई-कॉमर्स पोर्टल पर ठीक प्रकार से प्रोडक्ट लिस्टिंग हो गई तो महीने का 30 लाख रुपए भी बना सकते हैं फिर चाहे आप भारत के किसी भी शहर में क्यों ना रहते हों। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !