INDORE कलेक्टर के क्लर्क ने जिस जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए उन सबके खिलाफ FIR - MP NEWS

Indore Madhya Pradesh news

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ क्लर्क मिलाप चौहान ने अपने जितने भी मित्र और रिश्तेदारों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए उन सभी 29 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त क्लर्क मिलाप चौहान पर आरोप है कि उन्होंने कई प्रकार के गबन किए और अपने खाते में शासन एवं हितग्राहियों के करोड़ों रुपए जमा कर लिए थे। 

इंदौर का बाबू मिलाप चौहान मामला- अब तक 5.68 करोड़

कलेक्ट्रेट के बाबू मिलाप चौहान का अब तक 5 करोड़ 67 लाख 96 हजार रुपए का गबन सामने आ चुका है। हितग्राहियों को अलग-अलग मदों में इस राशि का भुगतान होना था, जो मिलाप अपने खाते के अलावा एक अन्य बाबू, एक भृत्य, अपनी पत्नी सहित 30 खातों में करता था। जब साथी पूछते थे, फंसेंगे तो नहीं, तो कहता था- चिंता मत करो, कोई नहीं फंसेगा, सबको उनका हिस्सा देता हूं।

INDORE NEWS- बाबू मिलाप चौहान मामले में 2 कर्मचारी सस्पेंड

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी. ने बताया, मिलाप के साथी कर्मचारी रणजीत करोड और प्यून अमित निम्बालकर को भी निलंबित किया है। पुलिस ने 29 लोगों के खिलाफ एफआईआर की है। रणजीत को सांवेर तो अमित को हातोद कार्यालय में अटैच किया है। 

अपर कलेक्टर राठौड़ के मुताबिक कलेक्टोरेट से कई मदों में पैसा जाता है। इसमें कई तरह के वेंडर शामिल होते हैं। शासन का पैसा वह इन नाम के खातों में डालता, लेकिन उसमें खाता नंबर खुद, पत्नी और अन्य का होता था। कोविड के बाद से ही उसने इस पैसे को दूसरे अकाउंट में डाला।

INDORE NEWS- बाबू मिलाप चौहान द्वारा 10 लाख से ज्यादा की फ्लाइट बुकिंग किसके लिए

सूत्रों के अनुसार, आरोपी के बैंक और ऑनलाइन भुगतान विवरण से पता चला कि उसने ‘मेकमाईट्रिप’ के माध्यम से विभिन्न स्थानों के लिए फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए 10 लाख रुपए से अधिक खर्च किए। लोग जानना चाहते हैं कि हवाई यात्राएं किसने की है। यह टिकट किसके लिए बुक किए गए थे। जांच में इस बात का खुलासा नहीं किया गया है। 

अलबत्ता यह जरूर बताया गया है कि बाबू मिलाप चौहान ने कई लोगों को लोन के रूप में भी रुपए दिए। ट्रेजरी बिल घोटाले में अधिकारियों को कुछ ‘संदिग्ध’ दावों और रुपए के लेन-देन की जांच के लिए भोपाल से डेटा मिला है। इसके अलावा, राज्य के कोषागार आयुक्त ज्ञानेश्वर बी पाटिल के मामले की जांच के लिए इंदौर आने की उम्मीद है।

INDORE TODAY- चौहान ने पेशेवर लड़कियों पर ₹40 लाख खर्च किए 

अफसरों ने बताया, बाबू मिलाप चौहान निलंबित होने के बाद भी वह उस दिन वीडियो कॉल पर अय्याशी कर रहा था। उसका बड़ा भाई व बाबू सहित कई लोग भी अय्याशी में शामिल थे। गोवा, मुंबई में भी साथियों को लेकर जाता था। उसने कई पेशेवर लड़कियों के खातों में 20 से 40 लाख रुपए तक डाले।

INDORE SAMACHAR- बाबू मिलाप अकेला नहीं है, और भी शामिल हैं

जांच अधिकारी एडीएम राजेश राठौड़ के मुताबिक मिलाप 2020 से यह काम कर रहा था। जांच टीम ने जब उससे कहा कि सरकार का पैसा लौटा दे, अय्याशी बहुत हो गई। इस पर उसने कहा- फार्म हाउस और खेत हैं, उन्हें बेचकर 3 करोड़ तो मैं लौटा दूंगा। बची राशि का पूछने पर बोला, दूसरे साथियों को दिए, वे ही देंगे।

धोखाधड़ी, आपरािधक षड्यंत्र में FIR

रावजी बाजार टीआई प्रीतम सिंह ठाकुर के अनुसार पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 409 और 120 बी में केस दर्ज किया है। अरोपी मिलाप सिंह चौहान, रणजीत सिंह करोड, अमित निम्बालकर, मनीषा चौहान, संतोषी बाई, राहुल चौहान, राकेश परिहार, पूजा परिहार, समेत 29 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !