GWALIOR NEWS- बिल्डर पारस जैन के कारोबार में मंत्री भी पार्टनर, आयकर की टीम को दस्तावेज मिले

ग्वालियर। पुश्तैनी सर्राफा कारोबारी, नए-नए बिल्डर और सबसे महंगे कैटरर्स के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम को कुछ दस्तावेज मिले हैं। सूत्रों का कहना है कि एक मंत्री, पारस जैन के कारोबार में पार्टनर है। उल्लेखनीय है कि पारस जैन को भारतीय जनता पार्टी का निष्ठावान कारोबारी बताया जाता है परंतु भाजपा नेता विष्णु मंगल की हत्या के मामले में भी इनके नाम का जिक्र आया था। 

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि पारस जैन के ठिकानों से उन्हें 6 करोड रुपए नगद मिले हैं। पारस जैन इसका कोई हिसाब नहीं दे पाए हैं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने पारस जैन के यहां से लगभग 1 बोरी भरकर दस्तावेज जप्त किए हैं। इनमें कुछ दस्तावेज ऐसे हैं जिसमें एक मंत्री का नाम लिखा हुआ है। उल्लेखनीय है कि पारस जैन का मुरार के सदर बाजार में पुश्तैनी मकान है और यहीं पर पारस ज्वेलर्स के नाम से पुश्तैनी दुकान है। पिछले कुछ सालों में बंटी कैटरर्स ने काफी पैसा कमाया है। बंटी कैटरर्स को ग्वालियर का सबसे हाई प्रोफाइल और महंगा कैटरर्स कहा जाता है। इसके मालिक बंटी सप्रा और पारस जैन ने मिलकर पार्टनरशिप में कुछ प्रोजेक्ट शुरू किए हैं।

लोगों का कहना है कि बंटी कैटरर्स और सराफा के कारोबार से मिला मोटा मुनाफा रियल स्टेट में लगाया था। इस समय पारस जैन के ग्वालियर बायपास पर तुरारी में टाउनशिप, पुरानी छावनी में तीन प्रोजेक्ट, चेतकपुरी में एक प्रोजेक्ट सहित एक दर्जन स्थानों पर प्रोजेक्ट चल रहे हैं। बेरजा के आगे डरमन पाली में क्रशर खदान होने की भी जानकारी मिली है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !