BHOPAL WEATHER- आंधी बारिश शुरू, चेतावनी जारी, बड़े नुकसान का खतरा - NEWS TODAY

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आंधी और बारिश शुरू हो गई है। बुधवार की सुबह से ही बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद अचानक हवाएं तेज चलने लगी और उसके साथ बारिश शुरू हो गई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि यह डिस्टरबेंस काफी स्ट्रांग है। बड़ा नुकसान भी हो सकता है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 16 मार्च के बाद कई इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि उत्तर भारत में एक विक्षोभ सक्रिय है, जो काफी मजबूत है। इसी के प्रभाव से एक प्रेरित चक्रवात साउथ-ईस्ट राजस्थान में 14 मार्च से बना हुआ है। इसके कारण पूरे मध्यप्रदेश में बादल छा गए हैं। इंदौर, रीवा, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में में बारिश हो सकती है और आंधी चलने की संभावना भी है। 16 मार्च से फिर एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। दक्षिण-पूर्वी हवाएं बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी लेकर आ रही हैं। इन दोनों के मिश्रण से प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का असर रहेगा।

भोपाल एवं आसपास के इलाकों में आंधी और बारिश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एवं आसपास सीहोर और रायसेन के कई इलाकों में आंधी और बारिश शुरू हो गए हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 16 एवं 17 मार्च को मूसलाधार बारिश भी हो सकती है। बेमौसम आए हुए बादल हवाओं के साथ यहां-वहां घूम रहे हैं। इनका अपना कोई पैटर्न नहीं है, लेकिन भोपाल सहित पूरे मध्यप्रदेश में छाए हुए हैं। इसलिए सावधानी ही एकमात्र समाधान है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !