BHOPAL NEWS- सूचना आयुक्त की शिकायत का उल्टा असर, अवैध कंस्ट्रक्शन की स्पीड डबल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य सूचना आयुक्त श्री राहुल सिंह की शिकायत का उल्टा असर हुआ है। उन्होंने नगर निगम कमिश्नर को एक अवैध निर्माण की जानकारी देते हुए कंस्ट्रक्शन रोकने की मांग की थी परंतु इस शिकायत के बाद कंस्ट्रक्शन की स्पीड दोगुनी हो गई है। पहले केवल दिन में काम चल रहा था अब दिन रात 24X7 काम चल रहा है। 

ईदगाह हिल्स भोपाल की प्राइम लोकेशन पर अवैध कंस्ट्रक्शन

कमिश्नर ऑफ़ मध्य प्रदेश स्टेट इनफॉरमेशन कमिशन श्री राहुल सिंह ने कमिश्नर ऑफ़ नगर निगम भोपाल को दिनांक 17 मार्च 2023 को बताया कि, ईदगाह हिल्स क्षेत्र में स्थित ब्राइट कॉलोनी में मेघा अपार्टमेंट के सामने एक कंस्ट्रक्शन चल रहा है जिसके कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बन जाती है। श्री राहुल सिंह ने बताया कि, स्थानीय नागरिकों ने उन्हें जानकारी दी है कि यह निर्माण कार्य अवैध रूप से चल रहा है। इसके कारण स्थानीय नागरिक काफी परेशान है। 

मामले की छानबीन करने के बाद दस्तावेजों सहित शिकायत की थी

श्री राहुल सिंह ने नागरिकों से प्राप्त जानकारी के आधार पर इस मामले की छानबीन की और तमाम उपयुक्त दस्तावेजों के साथ सारी जानकारी नगर निगम कमिश्नर श्री केवीएस चौधरी कोलसानी को उपलब्ध कराई। श्री राहुल सिंह को उम्मीद थी कि नगर निगम कमिश्नर को सीधे जानकारी देने के बाद अवैध निर्माण का काम तत्काल रुक जाएगा परंतु ऐसा नहीं हुआ। 

अब सीएम हेल्पलाइन से उम्मीद

श्री राहुल सिंह ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को बताया कि उनकी शिकायत का उल्टा असर हुआ है। पहले कंस्ट्रक्शन का काम केवल दिन में चलता था अब 24X7 चल रहा है। श्री सिंह ने बताया कि अब उन्होंने इस मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की है। उन्हें उम्मीद है कि सीएम हेल्पलाइन के कारण नियमानुसार कार्यवाही होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !